1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia Sonet ने एक साल से कम समय में एक लाख की बिक्री का आकंड़ा किया पार, बनी चौथी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली SUV

Kia Sonet ने एक साल से कम समय में एक लाख की बिक्री का आकंड़ा किया पार, बनी चौथी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली SUV

17 वेरिएंट्स में उपलब्ध, सोनेट अकेली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन की पेशकश करती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 14, 2021 15:59 IST
Kia Sonet crosses 1 lakh cumulative sales mark in less than one year- India TV Paisa
Photo:KIA INDIA

Kia Sonet crosses 1 lakh cumulative sales mark in less than one year

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की प्रमुख ऑटो कंपनी किया मोटर्स की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली भारतीय इकाई किया इंडिया ने मंगलवा रको कहा कि उसकी कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट ने बाजार में उतारे जाने के एक साल से भी कम समय में एक लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अवधि के दौरान, यह कार देश में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी बन गई ळै।

सितंबर 2020 में पेश की गई सोनेट कार अपने वर्ग में एक सफल उत्पाद के रूप में उभरी है, और उसने इस वर्ग में लगभग 17 प्रतिशत और किया की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत का योगदान दिया है। किआ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा कि सोनेट को तब बाजार में पेश किया गया था जब ऑटो उद्योग कोविड-19 महामारी की शुरुआत के साथ इतिहास में सबसे खराब मंदी का सामना कर रहा था। विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला को लगे झटकों के बीच बाजार ग्राहकों की सबसे उदासीन भावना से जूझ रहा था।

उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल सितंबर में सभी बाधाओं के बावजूद सोनेट को पेश किया था, और यह कहना गलत नहीं होगा कि इसने भारत में किया की सफलता की कहानी को नए सिरे से लिखा है और उद्योग में अपनी सबसे बेहतर विशेषताओं एवं विशिष्टताओं के साथ इस वर्ग में एक मजबूत पकड़ बना ली है।

17 वेरिएंट्स में उपलब्‍ध, सोनेट अकेली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन की पेशकश करती है। सोनेट की कुल बिक्री में डीजल इंजन का योगदान लगभग 10 प्रतिशत है। सोनेट ग्राहकों ने टॉप वेरिएंट्स को सबसे ज्‍यादा पसंद किया है और कुल बिक्री में इस वेरिएंट की हिस्‍सेदारी लगभग 64 प्रतिशत है।

उपभोक्‍ता नई ऑटोमोटिव टेक्‍नोलॉजी को भी अपना रहे हैं, जहां लगभग 30 प्रतिशत ग्राहक सोनेट के कनेक्‍टेड वेरिएंट को पंसद करते हैं और 26 प्रतिशत ने आईएमटी टेक्‍नोलॉजी का चुनाव किया है। किया ने हाल ही में दस नए फीचर्स के साथ सोनेट के नए वर्जन को लॉन्‍च किया है।   

यह भी पढ़ें: खुशखबरी सरकार ने पेट्रोल-डीजल सस्‍ता करने के लिए उठाया कदम...

यह भी पढ़ें: Maruti की यह कार देती है 23.76 किमी/लीटर का माइलेज, बिक चुकी हैं अबतक इसकी 25 लाख इकाई

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने बदला MSP पर खरीद करने का फॉर्मूला, सिर्फ किसानों को मिलेगा फायदा

यह भी पढ़ें: RBI ने आम जनता को किया आगाह, KYC अपडेट के नाम पर ऐसे हो रही है धोखाधड़ी रहें बचकर

यह भी पढ़ें: EPFO ने दी राहत, आधार को यूएएन से जोड़ने की समयसीमा बढ़ाई

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021