Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Kia ने भारत में नए फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया Seltos का नया मॉडल, कीमत है 17.79 लाख रुपये से शुरू

Kia ने भारत में नए फीचर्स के साथ लॉन्‍च किया Seltos का नया मॉडल, कीमत है 17.79 लाख रुपये से शुरू

दो साल से कम अवधि में 2,00,000 इकाई से अधिक की बिक्री और 40 प्रतिशत से अधिक सेगमेंट हिस्सेदारी के साथ सेल्टोस अपने लॉन्च के बाद से अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 01, 2021 14:25 IST
Kia India launches Seltos X Line trim with price starting at Rs 17.79 lakh- India TV Paisa
Photo:KIA INDIA

Kia India launches Seltos X Line trim with price starting at Rs 17.79 lakh

नई दिल्‍ली। किया इंडिया (Kia India) ने बुधवार को कहा कि उसने देश में अपनी मध्यम आकार की एसयूवी सेल्टोस (Seltos) का नया मॉडल पेश किया है, जिसकी शोरूम कीमत 17.79 लाख रुपये से शुरू होती है। ऑटो विनिर्माता ने कहा कि एक्स लाइन के शीर्ष संस्करण के शामिल होने से सेल्टोस श्रेणी में एक और खासियत जुड़ गई है। यह मॉडल मैट ग्रेफाइट रंग, 18 इंच के क्रिस्टल कट एलॉय व्हील सहित अन्य विशेषताओं के साथ आता है।

किया इंडिया ने एक बयान में कहा कि सेल्टोस एक्स लाइन खासतौर से स्वचालित ट्रांसमिशन - जी1.4 टी-जीडीआई 7डीसीटी और डी1.5 6एटी के साथ उपलब्ध होगी। बयान के मुताबिक पेट्रोल एक्स लाइन 7डीसीटी ट्रिम की कीमत 17.79 लाख रुपये है, जबकि डीजल एक्स लाइन 6एटी संस्करण की कीमत 18.10 लाख रुपये है।

किया इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री तथा व्यापार रणनीति अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा कि सेल्टोस एक सफल उत्पाद है और शीर्ष एक्स लाइन ट्रिम की शुरुआत के साथ हम एक और प्रीमियम उत्पाद पेश कर रहे हैं। दो साल से कम अवधि में 2,00,000 इकाई से अधिक की बिक्री और 40 प्रतिशत से अधिक सेगमेंट हिस्‍सेदारी के साथ सेल्‍टोस अपने लॉन्‍च के बाद से अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा बिकने वाला वाहन है।  

MG Motor की बिक्री अगस्‍त में 51 प्रतिशत बढ़ी

एमजी मोटर इंडिया ने बुधवार को कहा कि अगस्‍त में उसकी बिक्री 51 प्रतिशत बढ़कर 4,315 इकाई रही। कंपनी ने अगस्‍त 2020 में 2,851 इकाई की बिक्री की थी। कंपनी ने बताया कि उसने पिछले महीने जेएस ईवी की अभी तक सबसे अधिक बुकिंग दर्ज की है। अगस्‍त में 700 इकाई के लिए बुकिंग की गई।

एमजी मोटर इंडिया के डायरेक्‍टर-सेल्‍स, राकेश सिदाना ने कहा कि हमारी सभी तीन मॉडल्‍स के लिए मांग निरंतर ऊंची रही। हमारे डीलरशिप अधिक इनवेंट्री की मांग कर रहे हैं। हालांकि चिप्‍स की बहुत अधिक कमी इस साल के अंत तक जारी रहेगी, जिससे उत्‍पादन पर असर आएगा। कंपनी ने आशंका जताई है कि इस वजह से सितंबर में कंपनी का उत्‍पादन काफी ज्‍यादा प्रभावित हो सकता है।  

यह भी पढ़ें: Good News: महंगे पेट्रोल से मिलेगा छुटकारा, पेश होगा 65 रुपये लीटर वाले इस ईंधन से चलने वाले वाहन

यह भी पढ़ें: India GDP: देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जून तिमाही में अर्थव्‍यवस्‍था का आकार बढ़कर हुआ इतना

यह भी पढ़ें: SC के ऑर्डर के बाद Supertech उठाएगी क्‍या कदम, MD ने बताया प्‍लान

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने लॉन्‍च की Tigor EV, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 306 किलोमीटर

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement