Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मेड इन इंडिया के तहत कावासाकी की ये बाइक बनकर है तैयार, मात्र इतनी है कीमत, ये है इसकी खासियत

मेड इन इंडिया के तहत कावासाकी की ये बाइक बनकर है तैयार, मात्र इतनी है कीमत, बुक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

kawasaki W175: कावासाकी कंपनी ने हाल ही में एक बाइक को लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक मेड इंडिया के तहत बनाई गई है। इसकी कीमत मात्र 1.49 लाख रुपये है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2022 20:15 IST
Kawasaki Bike- India TV Paisa
Kawasaki Bike

kawasaki W175: जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में एक बाइक को लॉन्च किया है। कावासाकी कंपनी ज्यादातर स्पोर्ट्स बाइक बनाती है। इस बार कंपनी ने मिड रेंज में इसे लॉन्च किया है। यह बाइक रॉयल इनफील्ड हंटर 350 को टक्कर देगी। इसके अलावा ये टीवीएस रोनिन, बजाज एवेंजर और जावा 42 से मुकाबले के लिए तैयार है। इस बाइक का नाम Kawasaki W175 है। कावासाकी कंपनी भले ही जापान की हो, लेकिन इसे हमारे देश में मेड इन इंडिया के तहत बनाया गया है। 

डिजाइन और लुक

लुक और डिजाइन के मामले में नई कावासाकी W175 बाइक इसी कंपनी की मॉडल नंबर W800 से मेल खाती है। इस बाइक की हेड लाइट राउंड में है। अगर अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें स्क्वैरिश साइड पैनल, फुल रियर और फ्रंट फेंडर, टियर-ड्रॉप फ्यूल टैंक के साथ इंटीगेटर राउंड डिजाइन में है। इस बाइक की सीट की ऊंचाई 790 एमएम है। इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस 155mm मिलता है। इस बाइक की वजन 135 किलोग्राम है। फ्यूल टैंक की अधिकतम क्षमता 12 लीटर है। 

Kawasaki W175 बाइक की फीचर्स

कावासाकी की नई बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फ्रॉक और पीछे की तरफ डबल शौकर मिलता है। इसमें आगे की तरफ डिस्क ब्रेक है और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है। 17 इंच स्पोक के साथ रिम्स वील्स की लंबाई है। इस बाइक की हेड लाइट काफी दमदार है। इस बाइक को स्मार्ट फोन से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि मिड सेगमेंट की बाइक्स में आमतौर पर नई फीचर्स की मांग बहुत कम होती है। इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर और ऑडोमीटर दिया गया है।

इंजन की क्षमता और कीमत

कावासाकी w175 बाइक 177 सीसी एयर कूल्ड इंजन के साथ उपलब्ध है। कावासाकी की ज्यादातर बाइक डबल सिलेंडर के साथ आती है, लेकिन यह सिंगल सिलेंडर के साथ इसमें पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की इंजन 12.8 बीएचपी के साथ अधिकतम 13.2 एनएम का टॉर्च बंद करने में सक्षम है। यह बाइक दो वेरिएंट में उपलब्ध है। Kawasaki W175 Ebony वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपये है। सबसे टॉप वैरियंट Candy Persimmon Red को कुल 1.49 लाख रुपये देकर घर ला सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement