Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में लॉन्च की लक्जरी 6 सीटर ‘XL6’, जानिए कीमत और क्या हुए बदलाव

मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में लॉन्च की लक्जरी 6 सीटर ‘XL6’, जानिए कीमत और क्या हुए बदलाव

नई एक्सएल6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 21, 2022 16:29 IST
Maruti XL6- India TV Paisa
Photo:FILE

Maruti XL6

नयी दिल्ली। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने मल्टी पर्पज व्हीकल ‘एक्सएल6’ का नया एडिशन आज बाजार में उतारा। गाड़ी की कीमत 11.29 लाख रुपये से के बीच है। 

कंपनी की चालू वित्त वर्ष में कई नए उत्पाद लाने की योजना है। नई एक्सएल6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है। 

Maruti XL6 4 वैरिएंट्स में लॉन्च हुई है. इसमें सबसे कम कीमत Zeta के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की 11.29 लाख रुपये है. जबकि इसके ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की कीमत 12.79 लाख रुपये है. इसके अलावा इसे Alpha, Alpha+ और Alpha+ Dual Tone में  वैरिएंट में भी उतारा गया है. इस कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 14.55 लाख रुपये है। 

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी हिसाशी ताकेयूची ने कहा, ‘‘आज के अनिश्चितता के दौर में कारोबारी वास्तविकताएं निरंतर बदल रही हैं। हालांकि इन सबके बीच, मैं भरोसा दिलाता हूं कि उत्पादों के मामले में मारुति सुजुकी 2022-23 को उत्साह से भरा वर्ष बनाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम नए मॉडल लाते रहेंगे और विभिन्न श्रेणी के वाहनों को बेहतर बनाते रहेंगे।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement