Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में धूम मचाने आ रही है MG की छोटू कार MG Air EV, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारत आ रही है MG की छोटू कार MG Air EV, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारत में फिलहाल इस श्रेणी में Tata Tiago EV इस कार को टक्कर देती दिख रही है। लेकिन Tiago EV के मुकाबले यह 2 ​सीटर कार होगी। हालांकि माना जा रहा है कि Tiago EV की तुलना में MG Air EV प्रीमियम होगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 17, 2022 15:12 IST
MG Air EV- India TV Paisa
Photo:FILE MG Air EV

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होने के साथ ही देशी विदेशी कंपनियां भी तेजी से नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहे हैं। इस बीच ब्रिटिश कंपनी MG मोटर्स भारत में अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार Air EV को लॉन्च करने जा रहा है। दो दरवाजों वाली यह कार 5 जनवरी को भारत में पेश की जाएगी। भारत से पहले यह कार इंडोनेशिया में लॉन्च हो चुकी है। हाल ही में हुई जी20 समिट के दौरान यह कार चर्चा में आई है। 

भारत में कितनी होगी कीमत

कंपनी ने फिलहाल भारत में इस कार की कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि एमजी मोटर्स अपनी इस कार को 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है। भारत में फिलहाल इस श्रेणी में टाटा की टियागो इस कार को टक्कर देती दिख रही है। लेकिन टियागो के मुकाबले यह टू ​सीटर कार होगी। हालांकि माना जा रहा है कि MG Air EV टियागो ईवी की तुलना में प्रीमियम होगी। 

G20 समिट के दौरान इंडोनेशिया में दिखी ये कार 

हाल ही में इंडोनेशिया के बाली में हुई G20 समिट के दौरान MG Air EV को देखा गया। वहां यह कार Wuling Air EV के नाम से बिकती है। नई MG इलेक्ट्रिक कार के पावरट्रेन सिस्टम में लगभग 20kWh-25kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक और 40bhp, इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होगा।

सिंगल चार्ज में 150 किमी.

एमजी की Air EV को लेकर जो डिटेल्स सामने आ रही हैं उसके अनुसार यह कार सिंगल चार्ज में 150 किमी. जाएगी। भारत में मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए यह रेंज काफी कम मानी जा रही है। हालांकि यह कार 2 लोगों के बैठने योग्य होगी और शहरी इस्तेमाल को ध्यान में रखकर पेश की जा रही है। MG Air EV एक 2-डोर कार है। सामने चौकोर हेडलैंप, कोणीय फ्रंट बम्पर और स्लिम फॉग लैंप देखने को मिलेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement