Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इन CNG कारों में मिलते हैं सबसे अधिक कमाल के फीचर्स, कीमत भी है बेहद कम

इन CNG कारों में मिलते हैं सबसे अधिक कमाल के फीचर्स, कीमत भी है बेहद कम

पेट्रोल और डीजल इंजन के मुकाबले सीएनजी कार खरीदने वाले लोगों की शिकायत फीचर्स को लेकर रहती है। कई कंपनियां सीएनजी कारों में भी दमदार फीचर्स दे रही है। अगर आप भी इसे खरीदने की तैयारी में है तो इन तीन दमदार कारों की कीमत और स्पेसिफिक्शंस जरूर जानें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2023 7:30 IST
Best affordable CNG cars- India TV Paisa
Photo:CANVA सबसे ज्यादा फीचर्स वाले CNG कारों की लिस्ट

इलेक्ट्रिक कारों की कीमत अधिक होने के कारण लोग पेट्रोल और डीजल के मुकाबले CNG पर चलने वाली कार को अधिक पसंद कर रहे हैं। इसे इस्तेमाल करना कि है और लगभग सभी आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ लोग इसे खरीदने से पहले कीमत के अनुसार उन सभी स्पेसिफिकेशंस के ऊपर नजर डालते हैं जो पेट्रोल और डीजल इंजन कारों में देखने को मिलती है। अगर आप भी एक बेहतरीन फीचर्ड CNG कार की तलाश में हैं तो इन 3 में से कोई एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

CNG कार मारुति बलेनो

CNG कार मारुति बलेनो पैट्रोल वेरिएंट्स के साथ भी मार्केट में उपलब्ध है। इस हैचबैक कर की कीमत फीचर्स के मुकाबले काफी कम है। इसे खरीदने के लिए आपको कम से कम 8.30 लाख रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दूसरी तरफ इस CNG कार के फीचर्स की बात करें तो इनमें एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टिल्ट और टैलीस्कोपिक स्टेयरिंग एडजस्टमेंट, सात इंच की इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, रियर व्यू कैमरा, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, छह एयरबैग, शामिल है।

CNG कार टोयोटा ग्लैंजा

टोयोटा ग्लैंजा भी एक CNG कार है। टोयोटा की तरफ से इस हैचबैक को काफी प्रीमियम तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके अंदर की तरफ सेट की लंबाई काफी ज्यादा है। वहीं फीचर्स के मामले में ये बलेनो को सीधे तौर पर टक्कर देती है। इसमें टिल्ट और टैलीस्कोपिक स्टेयरिंग एडजस्टमेंट, रियर व्यू कैमरा, सात इंच की इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, लईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, 6 एयरबैग ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 8.45 लाख रुपये है।

CNG कार मारुति ब्रेजा 

मारुति ब्रेजा की गिनती सबसे दमदार एसयूवी कारों की लिस्ट में होती है। इसकी कीमत 9.14 लाख रुपये है। आमतौर पर यह कार सड़कों पर देखने को मिल जाती है। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो इनमें हिल होल्ड असिस्ट, एयरबैग, एबीएस, सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ईएसपी, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, ईबीडी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पार्किंग कैमरा और ऐपल कार प्ले शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement