Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब ये कंपनी बनाएगी Tata Motors के लिए इलेक्ट्रिक कारें, हुई नाम की घोषणा

अब ये कंपनी बनाएगी Tata Motors के लिए इलेक्ट्रिक कारें, हुई नाम की घोषणा

इस लॉन्चिंग से साफ पता चलता है कि आने वाले समय में Tata Motors इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में काफी फोकस करने वाली है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2021 16:59 IST
अब ये कंपनी बनाएगी Tata...- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

अब ये कंपनी बनाएगी Tata Motors के लिए इलेक्ट्रिक कारें, हुई नाम की घोषणा

Highlights

  • टाटा मोटर्स ने नई सब्सिडियरी कंपनी TPEML को लॉन्च करने की घोषणा की है
  • टाटा मोटर्स ने 700 करोड़ रुपये की पूंजी के साथ कंपनी शुरू की है
  • आने वाले समय में Tata Motors इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में काफी फोकस करने वाली है

भारत इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों के बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। देश में हर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन लज्ञॅन्च करने जा रही है। इस मामले में सबसे अग्रणी पोजिशन

Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अख्तियार की है। इस बीच टाटा मोटर्स ने 700 करोड़ रुपये की पूंजी के साथ एक नई सब्सिडियरी कंपनी Tata Passenger Electric Mobility Limited (TPEML) को लॉन्च करने की घोषणा की है। 

इस लॉन्चिंग से साफ पता चलता है कि आने वाले समय में Tata Motors इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में काफी फोकस करने वाली है। कंपनी के पोर्टफोलियो में नेक्सन EV और टिगोर EV मौजूद हैं।

टाटा मोटर्स ने  प्रेस रिलीज़ के जरिए TPEML की स्थापना की जानकारी दी। टाटा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि कंपनी मामलों के मंत्रालय (मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स) ने 21 दिसंबर, 2021 को इसके लिए निगमन का प्रमाण पत्र (सर्टिफिकेट ऑफ इनकॉर्पोरेशन) जारी किया। 

टाटा मोटर्स ने कहा, "टीपीईएमएल को इलेक्ट्रिक व्हीकल/इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, सभी प्रकार के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल और पैसेंजर या अन्य कर्मियों को ले जाने वाले व्हीकल के निर्माण, डिज़ाइन, विकास के लिए शामिल किया गया है।" 

10 नए वाहन लॉन्च करेगी टाटा मोटर्स 

टाटा मोटर्स ने हाल ही में घोषणा की थी कि आने वाले पांच वर्षों में 10 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च किए जाएंगे। टाटा मोटर्स भारत में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए भी तेज़ी से काम कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अपनी एक अन्य सब्सिडयरी टाटा पावर लिमिटेड का सहयोग लिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement