1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ईवी इंडस्ट्री में Okaya EV का धमाकेदार कारनामा, सिर्फ मई महीने में बना दिया ये रिकॉर्ड

ईवी इंडस्ट्री में Okaya EV का धमाकेदार कारनामा, सिर्फ मई महीने में बना दिया ये रिकॉर्ड

Okaya EV Growth: मई में ओकाया ईवी की सफलता का श्रेय कई प्रमुख कारकों को दिया जा सकता है। मेक इन इंडिया कंपनी के रूप में उन्होंने हाल ही में कई नए मॉडल पेश किए, जिन्होंने अपने असाधारण प्रदर्शन, विस्तारित रेंज और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ बाजार को आकर्षित किया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 02, 2023 17:56 IST
EV Industry News- India TV Paisa
Photo:FILE EV Industry News

EV Industry News: इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता ओकाया ईवी को मई 2023 के महीने में बिक्री में असाधारण वृद्धि की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। कंपनी का कहना है कि मई के महीने के दौरान ओकाया ईवी ने 3.7% की प्रभावशाली बाजार हिस्सेदारी हासिल की। यह उल्लेखनीय उपलब्धि बढ़ती मान्यता और भरोसे को प्रदर्शित करती है जिसे उपभोक्ताओं ने ओकाया ईवी में अपने पसंदीदा इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड के रूप में अपना पहचान बनाया है। विश्वसनीय और सुरक्षित इलेक्ट्रिक वाहन प्रदान करने के लिए कंपनी के निरंतर प्रयासों के परिणामस्वरूप ग्राहक आधार का विस्तार हुआ है और बाजार में प्रवेश में वृद्धि हुई है।

मेक इन इंडिया ने बदला खेल

मई में ओकाया ईवी की सफलता का श्रेय कई प्रमुख कारकों को दिया जा सकता है। "मेक इन इंडिया" कंपनी के रूप में उन्होंने हाल ही में कई नए मॉडल पेश किए, जिन्होंने अपने असाधारण प्रदर्शन, विस्तारित रेंज और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ बाजार को आकर्षित किया है। एलएफपी बैटरी तकनीक का उपयोग जो अन्य तकनीकों की तुलना में लंबे जीवनकाल के साथ सुरक्षित अनुभव की गारंटी देता है, एक महत्वपूर्ण योगदान पहलू है। विशेष रूप से उच्च तापमान की परिस्थितियों में एलएफपी बैटरी भारतीय जलवायु के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित हैं। इसके अतिरिक्त इन बैटरियों की बेहतर डिस्चार्ज क्षमता अंततः इलेक्ट्रिक स्कूटर के समग्र प्रदर्शन में सुधार करती है। एलएफपी बैटरी कार्बन उत्सर्जन को कम करते हुए भारत को ईवी पैठ के लिए अपने महत्वाकांक्षी 2030 लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम बनाती हैं क्योंकि उनके पास कैथोड पर फॉस्फेट, एनोड के रूप में धातु बैकिंग और इलेक्ट्रोड के रूप में ग्रेफाइट कार्बन होता है, जो उन्हें रासायनिक रूप से अधिक स्थिर बनाता है।

मिलती है शानदार माइलेज

पर्यावरण के अनुकूल परिवहन विकल्पों के लिए उपभोक्ता मांग में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ ओकाया ईवी ने इनोवेट और उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करके इस प्रवृत्ति को सफलतापूर्वक भुनाया है। ओकाया का प्रमुख प्रोडक्ट, फास्ट एफ4 उनका सबसे ज्यादा बिकने वाला उत्पाद है, जो प्रति चार्ज 140 से 160 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है, जिससे बार-बार रिचार्ज करने की आवश्यकता के बिना लंबी दूरी की यात्रा संभव हो जाती है।

ओकाया ईवी के प्रबंध निदेशक डॉ. अंशुल गुप्ता ने कहा कि हम बिक्री में इस तरह के उल्लेखनीय उछाल को देखकर रोमांचित हैं, जो आज के बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मजबूत मांग को दर्शाता है। यह उपलब्धि है। हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ हमारे ग्राहकों ने हम पर जो भरोसा जताया है, उसका प्रमाण है। ओकाया ईवी में, हम स्थायी गतिशीलता समाधान देने और इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में लगातार स्तर बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ओकाया ईवी का हालिया बिक्री प्रदर्शन आने वाले महीनों में और सफलता की नींव रखता है। कंपनी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने, अधिक अत्याधुनिक तकनीकों को पेश करने और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए समर्पित है। भविष्य के लिए एक स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ, ओकाया ईवी का लक्ष्य खुद को इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अग्रणी के रूप में स्थापित करना है।

Latest Business News