Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. CNG कार खरीदने की है प्लानिंग? ये रहे 10 लाख में आने वाले बेस्ट ऑप्शन

CNG कार खरीदने की है प्लानिंग? ये रहे 10 लाख में आने वाले बेस्ट ऑप्शन

CNG कारों की सबसे अच्छी बात ये है कि CNG खत्म हो जाने पर आप पेट्रोल पर कार को स्विच कर सकते हैं। आइए आज आपको 10 लाख रुपये की रेंज में आने वाली 10 सबसे अच्छी कारों के बारे में बताते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 20, 2023 23:58 IST
Best CNG Cars Under 10 Lakh in India- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI, TATA & MARUTI SUZUKI SWIFT CNG कार खरीदने की है प्लानिंग, तो जरूर जानिए इन 3 गाड़ियों के बारें

Best CNG Cars Under 10 Lakh: डीजल-पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों के कारण CNG कारें मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद बन गए हैं। पेट्रोल-डीजल के मुकाबले सीएनजी कारें ज्यादा किफायती होती हैं। इन कारों की सबसे अच्छी बात ये है कि CNG खत्म हो जाने पर आप पेट्रोल पर कार को स्विच कर सकते हैं। आइए आज आपको 10 लाख रुपये की रेंज में आने वाली 10 सबसे अच्छी कारों के बारे में बताते हैं।

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस अपने दमदार फीचर्स की वजह से काफी पॉपुलर है। कार के अंदर का केबिन भी बेहद खूबसूरत है. कार में सीएनजी किट के साथ आपको 1.2 लीटर का इंजन मिलता है, जो 83Ps की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी मोड पर इसका पावर आउटपुट घटकर 69BHP और टॉर्क 96.2Nm तक चला जाता है। इस कार की कीमत करीब 7.16 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Tata Tigor

टाटा की फोर-व्हीलर न केवल अपने फीचर्स बल्कि मजबूत बॉडी की वजह से भी काफी फेमस है। कार का डिजाइन और लुक बड़ा ही शानदार है. इस कार में आपको 2 सिलेंडरों वाला 1.2 लीटर का रिवोट्रॉन इंजन मिलता है, जो कि 86Ps की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि सीएनजी मोड पर इसकी परफॉर्मेंस 73Ps और टॉर्क 95Nm तक चला जाता है। इसके शुरुआती वैरिएंट की कीमत करीब 7।40 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Maruti Suzuki Swift

सीएनजी पावर्ड चैहबैक मारुति का सबसे अच्छा सेगमेंट है। इस कार में आपको चार सिलेंडरों वाला 1.2 लीटर का ड्यूलजेट इंजन मिलता है। सीएनजी मोड पर यह कार 77Ps की अधिकतम पावर और 98.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार करीब 31 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआत कार की कीमत 7.8 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement