Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मारुति समेत इन मशहूर कंपनियों की कारें 31 मार्च के बाद होने वाली है बंद

टाटा से लेकर मारुति तक की ये कारें 31 मार्च के बाद होने वाली है बंद, इस से पहले डिस्काउंट में खरीदने का सुनहरा अवसर

31 मार्च के बाद टाटा से लेकर मारुति तक की कई कारें बंद होने वाली है। इसे डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ खरीदने का सुनहरा अवसर है। स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियां इन कारों पर ऑफर दे रही है। अगर आप भी कम कीमत में कार खरीदना चाहते हैं तो इस लिस्ट को जरूर चेक करें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2023 21:30 IST
List of cars to be discontinued after March 31 including Tata Maruti- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS & MARUTI SUZUKI 31 मार्च के बाद टाटा मारुति समेत बंद होने वाली कारों की लिस्ट

31 मार्च को फाइनेंशियल ईयर की समाप्ति और नए RDE Norms लागू होने से पहले कई कंपनियां ग्राहकों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आई है। 31 मार्च के बाद टाटा से लेकर मारुति तक की कई कारें बंद होने वाली है। इसे बंद होने से पहले आप इन शानदार कारों को खरीदकर लाखों रुपये को बचत कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं वाहन निर्माता कंपनी भी इन स्टॉक्स को जल्दी खत्म करना चाहती है। इन पर बंपर डिस्काउंट ऑफर है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो बंद होने वाली कारों की यहां लिस्ट देखें।

मारुति, टाटा की बंद होने वाली कारें

31 मार्च 2023 के बाद बंद होने वाली कारों की लिस्ट में महिंद्रा और टाटा जैसी कंपनियां शामिल है। इनमें कुछ वेरिएंट्स के अलावा मॉडल भी बंद हो सकती है। मारुति कंपनी की ऑटो 800 को अगले फाइनेंशियल ईयर में नहीं खरीद पाएंगे। वहीं दूसरी तरफ टाटा कंपनी की डीजल अंदर इंजन वेरिएंट अल्ट्रोज बंद होने वाली है। इसके अलावा आप निशान कंपनी की किक्स मॉडल को 1 अप्रैल 2023 के बाद नहीं खरीद सकते हैं। 

होंडा की बंद होने वाली कारें

होंडा कंपनी अपनी बहुत सारी डीजल इंजन वेरिएंट को बंद करने के लिए तैयार है इनमें हैचबैक और सेडान सेगमेंट दोनों ही शामिल है। हालांकि कुछ ऐसे भी मॉडल हैं जिसे कंपनियां पहले ही बंद होने का ऐलान कर चुकी है। इस साल बंद होने वाली कारों की लिस्ट में होंडा सिटी फोर्थ जनरेशन, अमेज का डीजल वैरिएंट, जैज और डब्ल्यूआरवी शामिल है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो कुछ बची हुई यूनिट्स अभी भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

महिंद्रा और हुंडई की बंद करने वाली कारें

देश की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा जिन कारों को बंद करने की तैयारी में है उनमें मराजो, अल्टूरस जी4, KUV100 शामिल है। इसके अलावा हुंडई कंपनी की डीजल इंजन वेरिएंट बंद होने वाली है। उनका रूम की लिस्ट में अल्काजार डीजल और वर्ना शामिल है। कंपनी पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट पर फोकस करना चाहती है इसलिए इन मॉडल को बंद कर रही है। यह बंद होने वाली करें आपको पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में देखने को मिल सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement