Tuesday, February 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. स्मार्टफोन के बाद अब VIVO लाएगा इलेक्ट्रिक व्हीकल, जल्द लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर

स्मार्टफोन के बाद अब VIVO लाएगा इलेक्ट्रिक व्हीकल, जल्द लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर

भारतीय बाजार में इन स्कूटर्स का मुकाबला ​हीरो इलेक्ट्रिक, ओला, एथर, ओकीनावा जैसे दिग्गजों से होने जा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 06, 2021 15:07 IST
स्मार्टफोन के बाद अब VIVO...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

स्मार्टफोन के बाद अब VIVO लाएगा इलेक्ट्रिक व्हीकल, जल्द लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर 

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में भी उतर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वीवो ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में उतरने के लिए ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में प्रवेश कर सकती है। बता दें कि चीन की अन्य स्मार्टफोन कंपनियां जैसे वनप्लस, रियलमी, ओप्पो आदि भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के ट्रेडमार्क के लिए दावा पेश कर चुकी हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वीवो ने क्लास 12 कैटिगरी में ट्रेडमार्क के लिए अप्लिकेशन डाला है। बता दें कि इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कार, बाइक, ड्राइवरलेस कार, बाइसिकल, मोपेड्स और रिमोट कंट्रोल व्हीकल्स के साथ अन्य प्रोडक्ट शामिल किए जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में भारत में सड़कों पर वीवो के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स दौड़ते हुए दिखाई देंगे। 

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी पहले चीन के बाजार में अपने प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। इसके बाद ही भाारतीय सड़कों पर इन वाहनों को पेश किया जाएगा। भारतीय बाजार में इन स्कूटर्स का मुकाबला ​हीरो इलेक्ट्रिक, ओला, एथर, ओकीनावा जैसे दिग्गजों से होने जा रहा है। लेकिन चीन में मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए मााना जा रहा है कि चीन की यह कंपनी भारतीय बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश कर सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement