Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ लॉन्च हुई है Volvo S60, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ लॉन्च हुई है Volvo S60, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

Volvo S60: आराम, लग्जरी और टेक्नोलॉजी के साथ जब बेहतर फीचर्स की बात होती है तो उसमें वोल्वो (Volvo) की गाड़ियों का नाम लिस्ट में पहले लिया जाता है। इसकी हमेशा से यह खासियत रही है कि ये भीड़ से अलग दिखती हैं। Volvo S60 एक मिड साइज लग्जरी एसयूवी (Suv) है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: September 09, 2022 18:59 IST
Volvo S60- India TV Paisa
Photo:INDIA TV/VOLVO CAR WEBSITE 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ लॉन्च हुई है Volvo S60

Volvo S60: आराम, लग्जरी और टेक्नोलॉजी के साथ जब बेहतर फीचर्स की बात होती है तो उसमें वोल्वो (Volvo) की गाड़ियों का नाम लिस्ट में पहले लिया जाता है। इसकी हमेशा से यह खासियत रही है कि ये भीड़ से अलग दिखती हैं। Volvo S60 एक मिड साइज लग्जरी एसयूवी (Suv) है। एलिगेंट लुक में दिख रही इस गाड़ी में एक से बेहतरीन एक फीचर्स शामिल किए गए हैं जो आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाते हैं। चलिए अब गाड़ी के दूसरे फीचर्स पर एक नजर डाल लेते हैं।

अंदर से कार दिखने में खूबसूरत

अब इस कार के केबिन और टेक्नोलॉजी पर बात करते हैं। बाहर से स्टाइलिश दिखने वाली ये कार अंदर से और खूबसूरत दिखती है। गाड़ी की सीट पर हाई क्वालिटी का लेदर लगाया गया है। स्टीयरिंग से लेकर क्रिस्टल ग्लास गियर सिलेक्टर तक हर तरफ हाई क्वालिटी बिट्स हैं। अंदर से ये काफी लग्जरियस फील देता है। आपको गाड़ी में अंदर बैठने के बाद लगेगा कि आप मर्सिडीज, ऑडी या बीएमडब्ल्यू में बैठे हुए हैं। केबिन में आपको जीपीएस एक्सेस करने की भी सुविधा मिलती है, जिससे आप सफर करते वक्त आसानी से लोकेशन का इस्तेमाल कर सफर को आसान बना सकते हैं।

इसके बेसिक डिजाइन में बहुत ज्यादा कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन हैं। कंपनी ने गाड़ी के फ्रंट में कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए हैं। मुझे इसके सबसे बेस्ट पार्ट सिग्नेचर ग्रिल लग रहे हैं। साथ में इसमें थॉर हैमर एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेल-लैंप्स लगे हैं जो इसके पहचान को अलग बनाते हैं।

वोल्वो थर्ड जेनेरेशन की कार

वोल्वो थर्ड जेनेरेशन की कार है। S60 को भारत में पेट्रोल इंजन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इंजन एक 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर वाला है जो 190hp का पावर और 300Nm का टार्क पैदा करेगा, जबकि गियरबॉक्स कर्तव्यों को 8-स्पीड स्वचालित इकाई द्वारा किया जाएगा। नए S60 में तीन ड्राइव मोड-कम्फर्ट, इको और डायनेमिक भी होंगे।

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

इस नए S60 के साथ पुरानी फोर्ड-व्युत्पन्न चेसिस (Ford-derived Chassis) चली गई है, इसे वोल्वो के नए स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) प्लेटफॉर्म से बदल दिया गया है। थर्ड जेनेरेशन की वोल्वो S60 को यूरो-एनसीएपी क्रैश टेस्टिंग अथॉरिटी से पहले ही 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। कंपनी के वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 45,90,000 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement