Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी आईपीओ पहले दिन 56% सब्सक्राइब, रिटेल हिस्सा पूरा भरा

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी आईपीओ पहले दिन 56% सब्सक्राइब, रिटेल हिस्सा पूरा भरा

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 695 से 712 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू एक अक्टूबर को बंद होगा। रिटेल हिस्सा पहले ही दिन पूरा भर गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 29, 2021 21:15 IST
आदित्य बिड़ला सन लाइफ...- India TV Paisa

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी IPO पहले दिन आधा भरा

नई दिल्ली। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बुधवार को निर्गम के पहले दिन 56 प्रतिशत अभिदान मिला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 2,77,99,200 शेयरों की पेशकश पर कुल 1,54,80,400 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। खुदरा निवेशकों के खंड को 1.09 गुना और गैर-संस्थागत निवेशक खंड को 14 प्रतिशत अभिदान मिला। आईपीओ कुल 3,88,80,000 शेयरों का है। निर्गम पूरी तरह बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है। 

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 695 से 712 रुपये प्रति शेयर है। यह एक अक्टूबर को बंद होगा। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने मंगलवार को कहा था कि उसने एंकर निवेशकों से 789 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इश्यू के जरिये दो प्रर्वतक आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट्स संपत्ति प्रबंधन कंपनी में अपनी हिस्सेदारी का विनिवेश कर रहे हैं। आईपीओ में आदित्य बिड़ला कैपिटल द्वारा 28.51 लाख इक्विटी शेयरों और सन लाइफ एएमसी द्वारा 3.6 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। शेयरों की अधिकतम कीमत के हिसाब से शुरुआती शेयर-बिक्री से 2,768.25 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। 

आईपीओ का आधा हिस्सा पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 20 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 20 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, आदित्य बिड़ला समूह और कनाडा के सन लाइफ फाइनेंशियल इंक के बीच एक संयुक्त उद्यम है। निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट, एचडीएफसी एएमसी और यूटीआई एएमसी जैसी परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियां पहले से ही शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement