1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon इंडिया ने छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बनाया विशेष सहायता कोष

Amazon इंडिया ने छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बनाया विशेष सहायता कोष

कंपनी ने कहा कि इसके अलावा यह राशि उनकी बुनियादी ढांचे की लागत और नकदी की जरूरतों को भी पूरा करेगी ताकि लॉकडाउन के बाद वह अपने पूर्ववत स्तर पर दोबारा काम शुरू कर सकें।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 29, 2020 14:03 IST
Amazon India launches a Special Fund to help Logistics Partners- India TV Paisa

Amazon India launches a Special Fund to help Logistics Partners

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने मंच से जुड़े लघु एवं मध्यम (एसएमबी) स्तर के लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बुधवार को विशेष कोष की घोषणा की है। यह एसएमबी लगभग पूरी तरह अमेजन से होने वाली बिक्री पर ही निर्भर करते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन की वजह से एसएमबी वित्तीय तौर पर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यह कोष छोटे स्तर पर डिलिवरी और लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले उसके सहायकों और चुनिंदा मालवहन सहायकों की मदद करेगा।

यह कोष उन्हें लॉकडाउन की वजह से उभरी नई वास्तविकताओं के अनुरूप अपने कारोबारी मॉडल को ढालने में मदद करेगा। यह कोष उनके साथ काम करने वाले करीब 40,000 कर्मचारियों को अप्रैल 2020 महीने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने में मदद करेगा। साथ ही एक बार में उपलब्ध कराई जाने वाली यह राशि उन्हें कई और तरह से राहत पहुंचाएगी।

कंपनी ने कहा कि इसके अलावा यह राशि उनकी बुनियादी ढांचे की लागत और नकदी की जरूरतों को भी पूरा करेगी ताकि लॉकडाउन के बाद वह अपने पूर्ववत स्तर पर दोबारा काम शुरू कर सकें।

अमेजन के कस्‍टमर फुलफ‍िलमेंट ऑपरेशंस के उपाध्‍या अखिल सक्‍सेना ने कहा कि हम अपने भागीदारों को व्‍यवसाय में आने वाली अनापेक्षित रुकावटों का सामना करने में मदद कर रहे हैं। हम अपने पार्टनर्स एवं भारत के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता रखते हैं और इस कोष एवं अन्‍य उपायों के जरिये इस संकट की घड़ी में उन्‍हें मदद उपलब्‍ध कराना चाहते हैं।

स्‍पेशल अमेजन पार्टनर सपोर्ट फंड भारत में 2.5 करोड़ डॉल्‍र के अमेजन रिलीफ फंड की घोषणा के बाद पेश किया गया है। इस फंड का उपयोग उन लोगों की मदद के लिए किया जा रहा है, जिन्‍हें क्‍वॉरन्‍टीन किया गया है।  

Write a comment
X