1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उड़ान नियंत्रण आदेश की अनसुनी करने पर एयरएशिया के पायलट का लाइसेंस निलंबित

उड़ान नियंत्रण आदेश की अनसुनी करने पर एयरएशिया के पायलट का लाइसेंस निलंबित

डीजीसीए ने एयरएशिया इंडिया के पायलट-इन-कमांड (विमान-प्रभारी पायलट) को मुंबई हवाई अड्डे पर नियंत्रण आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: January 11, 2020 18:52 IST
AirAsia India, AirAsia India flight, AirAsia pilots, AirAsia pilots suspended, DGCA- India TV Paisa

AirAsia India । File Photo

नयी दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरएशिया इंडिया के पायलट-इन-कमांड (विमान-प्रभारी पायलट) को मुंबई हवाई अड्डे पर नियंत्रण आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उड़ान संबंधी निर्देशों के उल्लंघन की यह घटना पांच नवंबर की है।

डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि उस दिन वहां मुंबई हवाई अड्डे के वायु यातायात नियंत्रक (एटीसी) ने इंदौर के लिए प्रस्थान कर रही उड़ान संख्या आईएडी374 के पायलटों को विराम स्थल आरडब्ल्यूवाई 32 पर ठहरने का निर्देश दिया था। सह-पायलट ने अपने प्रभारी पायलट को वह निर्देश सही ढंग से सुना दिया था, लेकिन प्रभारी पायलट ने विराम स्थल पर ठहरने का निर्देश तोड़ दिया था।

डीजीसीए ने एयरएशिया इंडिया के दोनों पायलटों को कारण बताओ नोटिस दिए थे। प्रभारी पायलट ने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी। डीजीएसीए ने प्रभारी पायलट का उड़ान लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित कर दिया है।

Write a comment
bigg-boss-13