1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart देश के 50 से ज्यादा शहरों में पहुंचाएगी राशन, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, जयपुर में शुरू की सेवा

Flipkart देश के 50 से ज्यादा शहरों में पहुंचाएगी राशन, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, जयपुर में शुरू की सेवा

देश में ऑनलाइन राशन के बाजार में हलचल तेज हो रही है। बिगबास्केट और ग्रोफर जैसी कंपनियों के बाद अब वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट भी अपने ई ग्रोसरी सेगमेंट में विस्तार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 14:48 IST
फ्लिपकार्ट देश के 50...- India TV Paisa
Photo:FILE

फ्लिपकार्ट देश के 50 से ज्यादा शहरों में पहुंचाएगी राशन, कानपुर, इलाहाबाद, अलीगढ़, जयपुर में शुरू की सेवा

देश में ऑनलाइन राशन के बाजार में हलचल तेज हो रही है। बिगबास्केट और ग्रोफर जैसी कंपनियों के बाद अब वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट भी अपने ई ग्रोसरी सेगमेंट में विस्तार कर रही है। कंपनी ने कोलकाता, अहमदाबाद और वेल्लोर सहित 50 से अधिक शहरों में अपनी किराने की सेवाओं का विस्तार किया है। फ्लिपकार्ट ने मैसूर, कानपुर, वारंगल, इलाहाबाद, अलीगढ़, जयपुर, चंडीगढ़, राजकोट, वड़ोदरा, वेल्लोर, तिरुपति और दमन जैसे महानगरों में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। इस विस्तार ने फ्लिपकार्ट के समर्पित किराना फुलफिलमेंट केंद्रों की मदद से कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद जैसे मेट्रो शहरों के उपयोगकर्ताओं के लिए फ्लिपकार्ट की किराना सेवा की सुविधा प्रदान की है।

फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि यह विस्तार सात बड़े शहरों और 40 से अधिक छोटे शहरों के यूजर्स को उच्च गुणवत्ता वाले किराना उत्पादों, ऑफ़र, इंस्टेंट डिलीवरी और सबसे सहज किराने की खरीदारी के अनुभव प्रदान करेगा। कंपनी के अनुसार महामारी ने लाखों लोगों को अपनी किराने की खरीदारी के लिए ई-कॉमर्स की ओर मोड़ दिया है, जिसने न केवल महानगरों में बल्कि टियर II शहरों और उससे आगे भी ई-ग्रॉसरी में तेज वृद्धि को प्रेरित किया है।

बाजार के जानकारों के अनुसार ई-ग्रॉसरी का क्षेत्र 2025 तक 24 बिलियन डॉलर जीएमवी (ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू) के स्तर को छू सकता है। फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा कि उसने अपनी किराने की सेवाओं के तेजी से विस्तार में वर्षों से निवेश किया है और पिछले एक साल में तेजी लाने में कामयाब रहा है। " 

सिर्फ 19 रुपये में घी और 1 रुपये में बादाम

फ्लिपकार्ट पर मिल रहे आफर की बात करें तो यदि आप राशन खरीदने की सोच रहे हैं तो फ्लिपकार्ट पर ग्रोसरी आइटम बेहद ही सस्ती दर पर मिल रहे हैं। यहां पर कई प्रोडक्ट 1 रुपये और 19 रुपये में भी मिल रही है। ये सभी प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट के ‘Grocery’ सेक्शन पर मिल रहे हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम ने फ्लिपकार्ट पर मिल रहे आफर की पड़ताल की तो यहां वास्तव में कई प्रोडक्ट 1 रुपये में तो कुछ 19 रुपये में मिले। यहां 1 रुपये और 19 रुपये में सूजी, काबुली चने, देसी घी, चीनी जैसे सामान भी उपलब्ध कराए जाते हैं। आइए जानते कौन से सामान को किस डील पर घर लाया जा सकता है।

1 रुपये और 19 रुपये में क्या क्या है?

अगर सबसे पहले बात करें 1 रुपये में मिलने वाले प्रोडक्ट की तो ग्राहकों को इसमें 75 ग्राम के प्रियागोल्ड इटैलियानो बिस्किट, 1 किलो का पिल्सबरी चक्की फ्रेश आटा और 1 रुपये में फार्मली प्रीमियम कैलिफोर्निया बादाम भी खरीदा जा सकता है। वहीं आज की 19 रुपये वाली डील में ग्राहकों को 100ml का आनंदा घी, राजधानी चक्की फ्रेश आटा, और 75g का क्वालिटी चॉको फ्लेक्स को भी 19 रुपये में खरीदा जा सकता है। साथ ही फ्लिपकार्ट सुपरमार्ट होम लेमन डिशवॉश बार को भी 19 रुपये में घर लाया जा सकता है।

बैंक के ऑफर भी

इसके अलावा बैंक ऑफर के तहत भी ग्रोसरी को सस्ते में खरीदा जा सकता है। दी गई जानकारी के मुताबिक RBL बैंक के ज़रिए 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट, फेडरल बैंक के ज़रिए 10% का डिस्काउंट और फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक के तहत 5% का फ्लैट अनलिमिटेड कैशबैक भी दिया जा रहा है।

Write a comment
X