1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, सब्सिडी के साथ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी हुआ महंगा

LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, सब्सिडी के साथ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी हुआ महंगा

पहली अगस्त से देशभर में सब्सिडी वाले सिलेंडर के साथ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी महंगा हो गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में LPG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी और घरेलू स्तर पर रुपये में आई कमजोरी की वजह से तेल कंपनियों को गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पड़े हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: August 01, 2018 9:08 IST
LPG cylinder to cost more as oil companies rise prices for subsidised and non subsidised cylinder- India TV Paisa

LPG cylinder to cost more as oil companies rise prices for subsidised and non subsidised cylinder

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की महंगाई के बीच अब रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं, पिछले महीने जोरदार बढ़ोतरी के बाद अब तेल कंपनियों ने फिर से रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए हैं। इंडियन ऑयल की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पहली अगस्त से देशभर में सब्सिडी वाले सिलेंडर के साथ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी महंगा हो गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में LPG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी और घरेलू स्तर पर रुपये में आई कमजोरी की वजह से तेल कंपनियों को गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पड़े हैं।

सब्सिडी वाला सिलेंडर इतना महंगा

इंडियन ऑयल के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में अब 14 किलो वाला सब्सिडी वाला सिलेंडर 498.02 रुपए में मिलेगा, इसकी कीमतों में 1.76 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। मंगलवार तक इसका दाम 496.26 रुपए था। इसी तरह मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी दाम बढ़ा दिए गए हैं। इससे पहले जुलाई में भी प्रति सिलेंडर 2.75 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी।

बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का भी बढ़ा दाम

बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के सिलेंडर की बात करें तो उसकी कीमतों में भी 35.50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है, राजधानी दिल्ली में अब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम बढ़कर 789.50 रुपए हो गया है। पिछले महीने भी बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में 55.50 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

Write a comment