Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लक्स इंडस्ट्रीज की पांच साल में 2,000 करोड़ रुपए के कारोबार पर नजर, वैश्विक बाजारों पर दे रही है ध्यान

लक्स इंडस्ट्रीज की पांच साल में 2,000 करोड़ रुपए के कारोबार पर नजर, वैश्विक बाजारों पर दे रही है ध्यान

मोजे, बनियान बनाने वाली कोलकाता की कंपनी लक्स इंडस्ट्रीज का अगले पांच साल में अपना कारोबार दोगुना कर 2,000 करोड़ रुपए पहुंचाने का लक्ष्य है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: July 10, 2016 16:14 IST
लक्स इंडस्ट्रीज की पांच साल में 2,000 करोड़ रुपए के कारोबार पर नजर, वैश्विक बाजारों पर दे रही है ध्यान- India TV Paisa
लक्स इंडस्ट्रीज की पांच साल में 2,000 करोड़ रुपए के कारोबार पर नजर, वैश्विक बाजारों पर दे रही है ध्यान

नई दिल्ली। मोजे, बनियान बनाने वाली कोलकाता की कंपनी लक्स इंडस्ट्रीज का अगले पांच साल में अपना कारोबार दोगुना कर 2,000 करोड़ रुपए पहुंचाने का लक्ष्य है। कंपनी अपने उत्पादों का विस्तार कर तथा नए निर्यात बाजार के साथ यह उम्मीद कर रही है।

कंपनी ने हाल ही में अपने ब्रांड लाइरा के जरिए महिलाओं के कपड़े के क्षेत्र में कदम रखा है। यह ब्रांड उसकी अनुषंगी इबेल फैशन की है। कंपनी इस खंड में अच्छा अवसर देख रही है। इसके अलावा लक्स इंडस्ट्रीज यूरोप तथा ऑस्ट्रेलिया जैसे वैश्विक बाजारों पर भी ध्यान दे रही है। साथ ही कंपनी ने लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिग्रहण के विकल्प को भी खुला रखा है।

लक्स इंडस्ट्रीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उदित तोडी ने कहा, हमारी अगले पांच साल में सालाना आधार पर 10 से 12 फीसदी वृद्धि पर नजर है और वित्त वर्ष 2020-21 तक बिक्री 1,800 से 2,000 करोड़ रुपए पहुंच जाने की उम्मीद कर रहे हैं। कंपनी का कारोबार 2015-16 में 940.86 करोड़ रुपए था। लक्स इंडस्ट्रीज लक्स कोजी तथा लक्स वीनस जैसे ब्रांडों के साथ व्यापक स्तर पर मौजूद है और अब अपने ब्रांड ओएनएन तथा महिलाओं के परिधान से जुड़े ब्रांड लाइरा पर ध्यान दे रही है।

यह भी पढ़ें- Dawn to Dusk: महज 6 वर्षों में इन कारणों से Snapdeal ने खोई अपनी चमक, वर्चस्‍व की लड़ाई में अमेजन से पिछड़ती कंपनी

यह भी पढ़ें- Bidding Hard: Jabong को खरीदने के लिए आगे आए बड़े खरीदार, इन तीन कारणों से ये बना हॉट फेवरेट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement