Thursday, May 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फुल चार्ज में 170KM तक चलता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, मार्केट में आज हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

फुल चार्ज में 170KM तक चलता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, मार्केट में आज हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

JeetX ZE सुरक्षा की 7 परतों के साथ कैटेगरी में एकमात्र ई-स्कूटर भी है। स्कूटर ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट होता है। यह अपनी कैटेगरी में एकमात्र स्कूटर है जिसमें कॉम्पैक्ट, 12 किलोग्राम रिमूवेबल बैटरी पैक है।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 09, 2024 16:38 IST
इसके पोर्टेबल चार्जर का वजन महज 826 ग्राम है।- India TV Paisa
Photo:IVOOMI इसके पोर्टेबल चार्जर का वजन महज 826 ग्राम है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की तैयारी में हैं तो शानदार रेंज के साथ एक और नए स्कूटर का ऑप्शन गुरुवार से आपके पास है। आईवूमी इनर्जी ने गुरुवार को JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया। कंपनी ने महज 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर इस ई-स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है। इसमें मौजूद 2.1kWh, 2.5kWh और 3kWh बैटरी पैक जो एक बार चार्ज हो जाने पर 170 KM रेंज तक टेंशन फ्री सफर कराता है। कस्टमर्स अपने व्यक्तित्व के साथ 8 प्रीमियम रंगों में से अपनी पसंद चुन सकते हैं, जिनमें नार्डो ग्रे, इंपीरियल रेड, अर्बन ग्रीन, पर्ल रोज़, प्रीमियम गोल्ड, सेरुलियन ब्लू, मॉर्निंग सिल्वर और शैडो ब्राउन शामिल हैं। जीतएक्स की बुकिंग 10 मई से शुरू होगी।

स्कूटर की साइज और खूबियां

JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर 1350 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आता है। इसकी 760 मिमी लंबी और 770 मिमी ऊंची सीट अपनी कैटेगरी में सबसे बड़ी सीटों में से एक है और लंबी सवारी का आरामदायक अनुभव प्रदान करती है। एक्सटेंडेड लेगरूम और बूट स्पेस इसे डेली आने-जाने के लिए कम्फर्ट प्रदान करते हैं। कंपनी का कहना है कि JeetX ZE सुरक्षा की 7 परतों के साथ कैटेगरी में एकमात्र ई-स्कूटर भी है। स्कूटर ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट होता है। इसमें कॉल और एसएमएस अलर्ट आने वाली कॉल दिखाने वाला अलर्ट, मैसेज अलर्ट दिखाने वाला एसएमएस अलर्ट की सुविधा है। साथ ही ड्राइविंग दूरी को नियंत्रित करने के लिए जियो-फेंसिंग भी है।

ZeetX ZE अपनी कैटेगरी में एकमात्र स्कूटर है जिसमें कॉम्पैक्ट, 12 किलोग्राम रिमूवेबल बैटरी पैक है। यूजर्स को आसानी से बैटरी बदलने, हटाने और दोबारा फिट करने की सुविधा इस स्कूटर में मिलती है। इसके पोर्टेबल चार्जर का वजन महज 826 ग्राम है और यह चार्जिंग को बहुत सुविधाजनक बनाता है।

एक्स्ट्रा ऑफर

कंपनी का यह भी कहना है कि iVOOMi भारत का पहला ब्रांड है जो चेसिस, बैटरी और पेंट पर 5 साल की वारंटी देता है। इसके अतिरिक्त, जल प्रतिरोध के लिए IP67-रेटेड बैटरी और ERW सामग्री-आधारित प्रभाव-प्रतिरोधी शरीर के हिस्सों के साथ, यह ई-स्कूटर बेहतर टिकाऊ होने का वादा भी करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement