Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोविड-19: कारोबार प्रभावित होने से ओला 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

कोविड-19: कारोबार प्रभावित होने से ओला 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

कंपनी के मुताबिक इसके बाद कोरोना संकट की वजह से कोई और कटौती नहीं होगी

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 20, 2020 14:33 IST
Ola announce job cut- India TV Paisa
Photo:@TWITTER

Ola announce job cut

नई दिल्ली। ऑनलाइन कैब बुकिंग सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य कारोबार से उसकी आमदनी 95 प्रतिशत घटी है और इसके चलते वह 1,400 कर्मचारियों को निकाल रही है। कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में अग्रवाल ने यह साफ किया कि व्यापार का भविष्य ‘‘बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित’’ है और ‘‘निश्चित रूप से इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खासतौर से हमारे उद्योग के लिए वायरस का असर बहुत खराब रहा है। पिछले दो महीनों में हमारी कमाई में 95 प्रतिशत की कमी आई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस संकट ने हमारे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों की आजीविका को प्रभावित किया है। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है।

सीईओ ने उम्मीद जताई कि महामारी से निपटने के लिए यही एकमात्र कटौती होगी, इसके बाद कंपनी में कोई और छंटनी नहीं की जाएगी। कंपनी ने जानकारी दी कि छंटनी किए जाने वाले कर्मचारियों को 3 महीने का वेतन मिलेगा साथ ही कंपनी से मिलने वाली बीमा सुविधा इस साल के अंत तक जारी रखी जाएगी। ओला द्वारा की जाने वाली छंटनी कंपनी की कुल वर्कफोर्स का 25 फीसदी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement