1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इस जुगाड़ को आनंद महिंद्रा ने क्यों कहा ‘शैतानी’, देखिए ये वीडियो और खुद जानिए

इस जुगाड़ को आनंद महिंद्रा ने क्यों कहा ‘शैतानी’, देखिए ये वीडियो और खुद जानिए

डेढ़ मिनट के इस वीडियो में पुलिस के द्वारा गाड़ी में बनी खुफिया जगह से शऱाब को निकालते हुए दिखाया गया है। अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 19, 2021 15:23 IST
आनंद महिंद्रा ने...- India TV Paisa
Photo:PTI

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया ये खास वीडियो

नई दिल्ली। तस्करी पर रोक लगाने के लिए जैसे-जैसे पुलिस की सख्ती बढ़ती जा रही है, तस्कर अपने काम के लिए उसी रफ्तार में नए-नए जुगाड़ सामने लेकर आ जाते हैं। इसमें से कुछ जुगाड़ इस स्तर के होते हैं कि बड़े बड़े दिग्गज भी इन्हें देखकर दंग रह जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है जिसमें एक शराब तस्कर के द्वारा वाहन में बनाए गए खुफिया स्टोरेज को दिखाया गया है। हालांकि इस बार भी पुलिस तस्कर से एक कदम आगे निकली और तस्कर का ये जुगाड़ फेल हो गया। हालांकि उसका ये आइडिया सोशल मीडिया पर छा गया है।

क्या है ये जुगाड़

करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में सामान ढोने वाले एक वाहन में बनाई गई सीक्रेट दराज दिखाई गई है। वीडियो में पुलिस वाहन से इस दराज को बाहर निकाल कर इसमें रखी शराब को जब्त करते हुए दिखाई पड़ रही है। दरअसल ये दराज इस तरह से बनाई गई है कि पहली नजर में लोगों को ये दिखाई न दे लेकिन तस्कर सिर्फ कुछ मिनट में इसे खोलकर बाहर खींच सके। वीडियो में साफ दिखाया गया है कि सिर्फ डेढ़ मिनट में पुलिस कर्मियों ने नंबर प्लेट हटा कर शराब से भरी दराज को बाहर खींच लिया।   

वीडियो पर क्या कहा आनंद महिंद्रा ने

वीडियो शेयर करने के साथ आनंद महिंद्रा ने इस दुष्टता से भरी चालाकी करार दिया और लिखा कि इसने Payload शब्द को बिल्कुल ही अलग मतलब दे दिया है। दिग्गज कारोबारी ने इसके साथ ही मजाकिया अंदाज में लिखा कि इस तरह के आइडिए पर न तो उनकी डिजाइनिंग टीम काम करती है और न कभी करेगी।

सोशल मीडिया पर कुछ अलग खबरों को शेयर करते रहते हैं महिंद्रा

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर ऐसी स्टोरी, आइडिया या जुगाड़ को शेयर करते रहते हैं जो अलग हट कर हों या खास हों। हाल ही में उन्होने एक ऑटो पर बने घर की जानकारी भी शेयर की थी। इससे पहले कार के ढांचे पर बने तांगे और छोटी जगह पर पार्किंग के सिस्टम को भी शेयर किया था। हालांकि ऐसे वीडियो के जरिए वो चर्चा में सबसे ज्यादा में तब रहे, जब उन्होने सड़कों पर ‘जख्मी जूतों का अस्पताल’ चलाने वाले एक कारीगर के लिए उसकी जरूरत के मुताबिक खास तौर पर एक दुकान का डिजाइन करवाया था।   

यह भी पढ़ें : अपनी पुरानी कार देकर घर लाएं नई कार, जानिए नई स्क्रैपिंग पॉलिसी में आपको कितना होगा फायदा  

यह भी पढ़ें : महंगी रसोई गैस का लगा झटका, जानिए आपके शहर में क्या हैं एलपीजी की कीमत

Write a comment
X