1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राजस्थान सरकार जल्द लाएगी ‘वन स्टॉप शॉप’, प्रवासी कारोबारियों से की निवेश की अपील

राजस्थान सरकार जल्द लाएगी ‘वन स्टॉप शॉप’, प्रवासी कारोबारियों से की निवेश की अपील

राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रवासी उद्यमियों को राजस्थान में अधिक से अधिक औद्योगिक निवेश के लिए आमंत्रित किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 20:49 IST
Industry- India TV Paisa
Photo:FILE

Industry

जयपुर। राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रवासी उद्यमियों को राजस्थान में अधिक से अधिक औद्योगिक निवेश के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि समूचे देश में उद्योगों की स्थापना के लिए सबसे अनुकूल माहौल व अधिक सहूलियतें राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं। मीणा बुधवार को एसोचैम की ओर से आयोजित वेबिनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में देसी के साथ ही विदेशी निवेश को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

उद्योग मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार जल्दी ही ‘वन स्टॉप शॉप’ लाने जा रही है जिससे प्रदेश में उद्यम लगाने वाले उद्यमियों को एक ही स्थान पर सभी सेवाएं प्राप्त हो सकेंगी। उन्होंने बताया कि उद्यमों को राहत देने के लिए कार्यबल का गठन किया गया है और जल्दी ही उसकी रिपोर्ट प्राप्त कर पैकेज की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के पैकेज से उद्यमों को ब्याज मुक्त राशि या अन्य राहत मिल सके, वहीं अभी तक घोषित पैकेज की गाइडलाइन भी जारी नहीं होने से उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री लघु उद्यम प्रोत्साहन योजना में 10 करोड़ रुपए तक का ऋण 6 से 8 प्रतिशत ब्याज अनुदान पर उपलब्ध कराया जा रहा है। वेबिनार में एसोचैम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.निरंजन हीरानन्दानी, एसोचैम सेंन्ट्रल जोन के चेयरमेन डॉ.ललित खेतान, एसोचैम सेंट्रल रीजन डवलपमेंट काउंसिल के अध्यक्ष अशोक पाटनी ने भी भाग लिया।

Write a comment
X