1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोविड का कहर! दिल्ली के सबसे महंगे खान मार्केट में किराया 17% तक घटा, मुंबई के भी हाल बेहाल

कोविड महामारी का कहर! दिल्ली के सबसे महंगे खान मार्केट में किराया 17% तक घटा, मुंबई के भी हाल बेहाल

कोविड-19 महामारी के कारण दिल्ली के मशहूर और महंगे खुदरा बाजार खान मार्केट में मासिक किराया जनवरी-मार्च के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 8 से 17 प्रतिशत कम हो गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 04, 2021 9:23 IST
कोविड महामारी का कहर!...- India TV Paisa

कोविड महामारी का कहर! दिल्ली के सबसे महंगे खान मार्केट में किराया 17% तक घटा

नयी दिल्ली। कोविड-19 महामारी के कारण दिल्ली के मशहूर और महंगे खुदरा बाजार खान मार्केट में मासिक किराया जनवरी-मार्च के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 8 से 17 प्रतिशत कम हो गया। संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली एनरॉक ने यह जानकारी दी। कंपनी के बयान के अनुसार इसी अवधि में मुंबई में बांद्रा लिंकिंग रोड, काला घोड़ा और फोर्ट में जैसे बाजारों में भी किराया 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत कम हुआ है। 

एनरॉक रिटेल के मुख्य परिचालन अधिकारी और संयुक्त प्रबंध निदेशक पंकज रंजन ने कहा, ‘‘महामारी के कारण वर्ष 2020 की शुरूआत से खुदरा क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। लॉकडाउन के बीच और उसके बाद के कुछ महीनों तक कोई बिक्री नहीं हुई। हम यह देख रहे हैं कि खुदरा दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं या भविष्य की खर्च योजनाओं को कम कर रहे हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि इसके कारण प्रमुख शहरों में खुदरा बाजारों में औसत मासिक किराया घटा है। हालांकि, कुछ ऐसे बाजार भी हैं, जहां किराये में वृद्धि की प्रवृत्ति है। उदाहरण के लिये हैदराबद के गाचीबावली, बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स जैसे जगहों पर औसत किराया 2021 की पहली तिमाही में 2020 की पहली तिमाही की तुलना में बढ़ा है। 

Write a comment
X