1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा समूह रेडी-टू-ईट कारोबार का करेगी विस्तार, छोटे शहरों पर नजर

टाटा समूह रेडी-टू-ईट कारोबार का करेगी विस्तार, छोटे शहरों पर नजर

कंपनी फिलहाल महानगरों में कुल 12 तरह के व्यंजन पेश कर रही है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 05, 2020 13:28 IST
Tata Group- India TV Paisa
Photo:PTI

Tata Group

नई दिल्ली। कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद टाटा समूह का रेडी-टू-ईट बिजनेस देश के सभी प्रथम श्रेणी के शहरों में पहुंचने के लिए अपने विस्तार और उत्पाद पोर्टफोलियों बढ़ाने की योजना तैयार कर रहा है।

टाटा इंडस्ट्रीज का एक हिस्सा, टाटा स्मार्टफूड्ज ने नवंबर 2019 में रेडी-टू-ईट ब्रांड 'टाटा क्यू' को लॉन्च किया था। टाटा स्मार्टफूड्ज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बालार्क बनर्जी ने आईएएनएस से कहा, "हमारा प्रारंभिक फोकस शीर्ष सात शहरों पर है। उसके बाद शायद हम दूसरी श्रेणी के शहरों में प्रवेश करेंगे। हम एक चरणबद्ध तरीके से संचालन बढ़ा रहे हैं।"

मौजूदा समय में 'टाटा क्यू' के उत्पाद चुनिंदा जगहों पर उपलब्ध हैं, जैसे एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे और चेन्नई में। बनर्जी के अनुसार, ई-कॉमर्स ने कारोबार की पहुंच काफी बढ़ा दी है, खासतौर से कोविड-19 के युग में। उन्होंने कहा, "उपभोक्ता आरटीई (रेडी-टू-ईट) और आरटीसी (रेडी-टू-कुक) स्पेस में सुविधा और उचित कीमत को महत्व दे रहे हैं।"

आंध्र प्रदेश के श्रीसिटी स्थित कंपनी की प्रसंस्करण इकाई पूरी तरह चालू है। मौजूदा समय में यह पास्ता, नूडल्स, राइस डिशेस और कोम्बी मील्स में कुल 12 व्यंजनों की पेशकश कर रही है। घरेलू रेडी-टू-ईट मार्केट का आकार 250 करोड़ रुपये है।

Write a comment
X