1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना की मार: बंद होंगे HBO और WB चैनल, भारत और पाक में 15 दिसंबर से बंद होगा प्रसारण

कोरोना की मार: बंद होंगे HBO और WB चैनल, भारत और पाक में 15 दिसंबर से बंद होगा प्रसारण

हॉलीवुड और इंग्लिश मूवीज़ के प्रसारण से जुड़े दो प्रमुख टीवी चैनल इस साल के अंत से अब आप केबल टीवी के माध्यम से नहीं देख पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 7:33 IST
WarnerMedia shut down HBO and WB movie channels in...- India TV Paisa
Photo:FILE

WarnerMedia shut down HBO and WB movie channels in India

हॉलीवुड और इंग्लिश मूवीज़ के प्रसारण से जुड़े दो प्रमुख टीवी चैनल इस साल के अंत से अब आप केबल टीवी के माध्यम से नहीं देख पाएंगे। मशहूर वॉर्नर मीडिया इंटरनेशनल ने दिसंबर 2020 से भारत और पाकिस्तान सहित दक्षिण एशिया के चुनिंदा देशों में एचबीओ एसडी और एचडी लिनियर मूवी चैनलों का प्रसारण बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी के अनुसार भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव में डब्ल्यूबी लीनियर मूवी चैनल को 15 दिसंबर से प्रभावी रूप से बंद करने का फैसला लिया गया है।

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि वार्नरमीडिया इंटरनेशनल की दक्षिण एशिया क्षेत्र में अपने किड्स चैनल ब्रांडों - कार्टून नेटवर्क और POGO के माध्यम से भारत में उपस्थिति जारी रहेगी। ब्रॉडकास्टर ने एक बयान में कहा कि यह भारत में बच्चों के सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें इस क्षेत्र में स्थानीय एनीमेशन उत्पादन बढ़ाना शामिल है।

HBO

HBO

वार्नरमीडिया एंटरटेनमेंट नेटवर्क के दक्षिण एशिया में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ जैन ने कहा, “दक्षिण एशिया में एचबीओ लीनियर मूवी चैनल के लिए 20 साल का सफर काफी शानदार रहा है। वहीं बीते एक दशक से डब्ल्यूबी लीनियर मूवी चैनल को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। ऐसे में यह एक कठिन निर्णय था। पे-टीवी उद्योग का परिदृश्य और बाजार की स्थिति नाटकीय रूप से बदल गई है। वहीं कोविड-19 महामारी ने बदलाव की आवश्यकता को और तेज कर दिया है।"

Write a comment
X