1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank में थमी तेजी, मधु कपूर द्वारा हिस्‍सदेारी गि‍रवी रखने के बाद शेयर में आई 29 प्रतिशत की गिरावट

Yes Bank में थमी तेजी, मधु कपूर द्वारा हिस्‍सदेारी गि‍रवी रखने के बाद शेयर में आई 29 प्रतिशत की गिरावट

येस बैंक ने बताया है कि उसके संस्थापक अध्यक्ष अशोक कपूर की विधवा और बैंक की सबसे बड़ी प्रवर्तक मधु कपूर ने बैंक में परिवार की 6.87 प्रतिशत हिस्सेदारी में अतिरिक्त 0.098 प्रतिशत या 25 लाख शेयर गिरवी रखे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2020 13:42 IST
YES Bank plunges 29pc as Madhu Kapur sells stake in bank- India TV Paisa

YES Bank plunges 29pc as Madhu Kapur sells stake in bank

नई दिल्ली। येस बैंक के शेयरों में चार सत्रों से जारी तेजी गुरुवार को थम गई और इसके शेयरों में 29 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली। बैंक ने बताया कि उसकी सबसे बड़ी प्रवर्तक मधु कपूर ने बैंक में अपनी पारिवारिक हिस्सेदारी से अतिरिक्त 25 लाख शेयर गिरवी रखे हैं, जिसके बाद उसके शेयरों के भाव गिर गए।

बीएसई में येस बैंक के शेयर 25.74 प्रतिशत टूटकर 45.15 रुपए पर आ गए। इसी तरह एनएसई पर यह 29.19 प्रतिशत टूटकर 42.80 रुपए के भाव पर आ गया। मूडीज द्वारा बैंक की रेटिंग बढ़ाने और एक पुनर्गठन योजना की घोषणा के बाद उसके शेयरों में पिछले चार कारोबारी सत्रों के दौरान जोरदार तेजी आई थी। येस बैंक ने बताया है कि उसके संस्थापक अध्यक्ष अशोक कपूर की विधवा और बैंक की सबसे बड़ी प्रवर्तक मधु कपूर ने बैंक में परिवार की 6.87 प्रतिशत हिस्सेदारी में अतिरिक्त 0.098 प्रतिशत या 25 लाख शेयर गिरवी रखे हैं।

बैंक ने बुधवार शाम को शेयर बाजार को बताया कि कपूर के पास सिर्फ 0.117 प्रतिशत या तीन लाख शेयर हैं, जो गिरवी नहीं रखे गए हैं। इस बीच बैंक ने गुरुवार को बताया कि इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंडरा) ने उसकी रेटिंग को सुधारते हुए उसे वॉच निगेटिव’ (आरडब्ल्यूएन) से वॉच इवॉल्विंग (आरडब्ल्यूई) कर दिया है।

Write a comment
X