1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus: ADB ने की विकासशील सदस्‍य देशों के लिए 6.5 अरब डॉलर के पैकेज की घोषणा

Coronavirus: ADB ने की विकासशील सदस्‍य देशों के लिए 6.5 अरब डॉलर के पैकेज की घोषणा

असावाका ने कहा कि एडीबी हमेशा तैयार है और जरूरत पड़ने पर वह और अधिक वित्तीय सहायता और पॉलिसी सलाह उपलब्ध कराएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 18, 2020 15:49 IST
Coronavirus: ADB announces USD 6.5 bn package for developing member countries- India TV Paisa

Coronavirus: ADB announces USD 6.5 bn package for developing member countries

नई दिल्‍ली। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने बुधवार को अपने विकासशील सदस्‍य देशों को कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए 6.5 अरब डॉलर का शुरुआती पैकेज जारी करने की घोषणा की है। एडीबी ने अपने बयान में कहा है कि यह शुरुआती पैकेज कोरोना वायरस महामारी का सामना करने के लिए विकासशील सदस्‍य देशों की तत्‍काल जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।

मनीला में मुख्‍यालय वाला एडीबी एशिया और प्रशांत क्षेत्र में टिकाऊ विकास और गरीबी उन्‍मूलन के लिए काम करता है। एडीबी के अध्‍यक्ष मास्‍तासुगु असाकावा ने कहा कि यह महामारी प्रमुख वैश्विक संकट बन चुकी है। इसके लिए राष्‍ट्रीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्‍तर पर एक मजबूत कार्यवाही करने की आवश्‍यकता है।

अपने विकासशील सदस्‍य देशों के साथ, हम गरीबों, कमजोर और सभी क्षेत्रों में व्‍यापक जनसंख्‍या की सुरक्षा के लिए महामारी का मुकाबला करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर विचार कर रहे हैं और यह भी सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इस संकट से अर्थव्‍यवस्‍थाएं भी जल्‍दी से जल्‍दी उबर सकें।

उन्‍होंने कहा कि सदस्‍यों और सहयोगी संस्‍थानों के साथ गहन विचार-विमर्श के बाद हम 6.5 अरब डॉलर के राहत पैकेज को जारी कर रहे हैं, ताकि हमारे सदस्‍य तुरंत अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें। असावाका ने कहा कि एडीबी हमेशा तैयार है और जरूरत पड़ने पर वह और अधिक वित्‍तीय सहायता और पॉलिसी सलाह उपलब्‍ध कराएगा।

Write a comment
X