Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महंगाई की मार! अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ा दिये दूध के दाम, जानिए नई कीमतें

Mother Dairy Milk Price Hike : महंगाई की मार! अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ा दिये दूध के दाम, जानिए नई कीमतें

Mother Dairy Price Hike : लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान खत्म होने के बाद देश की दो बड़ी डेयरी कंपनियों अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ा दिये हैं।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: June 03, 2024 12:05 IST
मदर डेयरी मिल्क...- India TV Paisa
Photo:FILE मदर डेयरी मिल्क प्राइस हाइक

Mother Dairy Price Hike : अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिये हैं। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर सहित देशभर के मार्केट्स में दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने सोमवार को यह घोषणा की। पिछले 15 महीनों में इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते कंपनी ने दाम बढ़ाए हैं। मदर डेयरी ने सभी तरह के दूध पर कीमतों में बढ़ोतरी की है। नई कीमतें आज से यानी सोमवार, 3 जून से लागू हो गई हैं। इससे पहले रविवार को अमूल ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इन दोनों दिग्गज डेयरी कंपनियों ने लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद जून में दूध की कीमतों को बढ़ाया है।

लागत में बढ़ोतरी की भरपाई की

एक बयान में मदर डेयरी ने कहा, 'हमारे लिक्विड दूध की कीमतों में 3 जून 2024 से सभी ऑपरेटिंग मार्केट्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं।' कंपनी का कहना है कि उसने उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए ग्राहकों के लिये कीमतों को बढ़ाया है। मदर डेयरी इस समय दिल्ली एनसीआर में 35 लाख लीटर ताजा दूध प्रति दिन बेचती है। कंपनी ने कहा कि उसने पिछली बार फरवरी 2023 में लिक्विड दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

ये हैं नई कीमतें

अब दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 68 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। जबकि टोंड दूध 56 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। वहीं, डबल टोंड दूध 50 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। भैंस का दूध अब बढ़कर 72 रुपये लीटर हो गया है। वहीं, गाय का दूध 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा टोकन मिल्क 54 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement