Saturday, June 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलटों ने हड़ताल वापस ली, अब तक 170 उड़ानों को रद्द किया गया

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलटों ने हड़ताल वापस ली, अब तक 170 उड़ानों को रद्द किया गया

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उड़ानों को रद्द किया।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 09, 2024 21:54 IST
Air India Express- India TV Paisa
Photo:PTI एयर इंडिया एक्सप्रेस

एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग ने हड़ताल वापस लेने और काम पर लौटने का निर्णय किया है। एयरलाइन प्रबंधन के चालक दल के सदस्यों के मुद्दों पर गौर करने के आश्वासन के बाद यह कदम उठाया गया है। वहीं एयरलाइन ने चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का पत्र वापस लेने पर सहमति जतायी है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने मंगलवार रात से 170 उड़ानों को रद्द किया है। 

'सिक लीव' पर चले गए थे पायलट 

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उड़ानों को रद्द किया। राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के कार्यालय में चालक दल के सदस्यों के प्रतिनिधियों और एयरलाइन प्रतिनिधियों के बीच सुलह बैठक के दौरान हड़ताल और बर्खास्तगी पत्र वापस लेने पर सहमति बनी। 

28 मई को फिर बैठक होगी

यह बैठक एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्प्लॉइज यूनियन (एआईएैईयू) और एयरलाइन प्रबंधन के प्रतिनिधियों के बीच लगभग पांच घंटे तक चली। यह यूनियन आरएसएस से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) से जुड़ी हुई है। बैठक के बाद बीएमएस के अखिल भारतीय सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के 25 चालक दल के सदस्यों की बर्खास्तगी वापस ले ली गई है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष मुद्दों पर चर्चा करेंगे और 28 मई को फिर बैठक होगी। दोनों पक्षों के हस्ताक्षर किये गये दस्तावेज के अनुसार विस्तृत चर्चा और सुलह अधिकारी तथा मुख्य श्रम आयुक्त की अपील के बाद, यूनियन प्रतिनिधि इस बात पर सहमत हुए कि चालक दल के जो भी सदस्य बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर गये हैं, वे स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के साथ काम पर लौटेंगे।

लोगों में आक्रोश देखने को मिला 

केरल के अलग-अलग एयरपोर्ट से दूसरे देशों की यात्रा करने के इच्छुक लोग एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स के गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कैंसिल होने के कारण बेहद आक्रोश में देखा गया। तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर यात्रियों को उस समय निराशा हुई जब खाड़ी देशों के लिए उड़ानें लगातार दूसरे दिन एकदम अंत समय में कैंसिल कर दी गईं। अचानक फ्लाइट कैंसिल होने से लोगों में काफी गुस्सा है और उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement