Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. TCS, Tata Motors, RIL समेत ये सारे स्टॉक्स कराएंगे आज बंपर कमाई, जानें कैसे बनाएं स्ट्रेटजी

TCS, Tata Motors, RIL समेत ये सारे स्टॉक्स कराएंगे आज बंपर कमाई, जानें कैसे बनाएं स्ट्रेटजी

टाटा मोटर्स: टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने दिसंबर तिमाही में थोक बिक्री में 15% की वृद्धि के साथ 79,591 इकाई की वृद्धि दर्ज की है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 10, 2023 7:59 IST
शेयर बाजार- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर बाजार

शेयर बाजार में आज कई स्टॉक्स हैं जो आपको बंपर कमाई करा सकते हैं। इन स्टॉक्स में खबरों के दम पर मूवमेंट देखने को मिल सकती है। हालांकि, किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले अपनी ओर से रिसर्च जरूर कर लें। आज कौन-कौन से स्टॉक्स कमाई करा सकते हैं और क्यों इसका ब्योरा हम नीचे दे रहे हैं। वैसे आपको बता दूं कि मंगलवार यानी आज एसजीएक्स निफ्टी शुरुआती कारोबार में लाल निशान में है। एसजीएक्स निफ्टी पिछले बंद भाव 16.5 अंक या 0.09% से नीचे 18,156.50 पर कारोबार कर रहा था। 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज: टीसीएस ने दिसंबर तिमाही के लिए शानदार रिजल्ट दिया है। कंपनी की रेवन्यू में 19% की वृद्धि दर्ज की गई है और यह 56,893 करोड़ रुपये से बढ़कर 58,229 करोड़ रुपये हो गया है। सालाना आधार पर शुद्ध लाभ 11% बढ़कर 10,846 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने 67 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश और 8 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश की भी घोषणा की। ऐसे में कल के बाद आज भी इस स्टॉक में तेजी देखने को मिल सकती है। 

टाटा मोटर्स: टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने दिसंबर तिमाही में थोक बिक्री में 15% की वृद्धि के साथ 79,591 इकाई की वृद्धि दर्ज की है। चिप की आपूर्ति में सुधार के बीच उत्पादन बढ़ा है। लक्जरी कार निर्माता की खुदरा बिक्री 5.9% बढ़कर 84,827 इकाई हो गई है। इसका असर आज टाटा मोटर्स के शेयरों में देखने को मिल सकता है। 

Reliance Industries: जियो ने 4 राज्यों-उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, केरल और महाराष्ट्र के 10 शहरों में पांचवीं पीढ़ी या 5G वायरलेस सेवाएं शुरू कर दी हैं। आगरा, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, तिरुपति, नेल्लोर, कोझीकोड, त्रिशूर, नागपुर और अहमदनगर में सेवाएं शुरू की गई हैं। इसका असर आज कंपनी के शेयरों पर देखने को मिल सकता है। 

IRB Infrastructure: कंपनी और उसकी सहायक कंपनी IRB Infrastructure Pvt Ltd ने दिसंबर में सकल टोल संग्रह में 32% की वृद्धि के साथ 388 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। IRB InvIT Fund के 5 विशेष प्रयोजन वाहनों (SPV) द्वारा टोल संग्रह 18% YoY बढ़कर 77.7 करोड़ रुपये हो गया। 

ल्यूपिन: गैर-डिस्ट्रोफिक मायोटोनिक संबंधी विकारों के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली NaMuscla दवा के लिए कंपनी को स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है।

अशोका बिल्डकॉन: कंपनी को मध्य प्रदेश पूर्वक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से 754.57 करोड़ रुपये के तीन प्रोजेक्ट मिले हैं।

हरिओम पाइप इंडस्ट्रीज: फ्रांस स्थित वित्तीय सेवा कंपनी सोसाइटी जेनरेल ने खुले बाजार में लेनदेन के माध्यम से कंपनी में 1.5 लाख शेयर या 0.58% हिस्सेदारी 375.48 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर बेची है। सोसाइटी जेनरेल के पास सितंबर 2022 तक कंपनी में 3.12 लाख शेयर या 1.23% हिस्सेदारी थी। इसका असर आज शेयर भाव पर देखने को मिल सकता है। 

जेएसडब्ल्यू एनर्जी: पावर कंपनी ने एनसीएलटी की समाधान योजना को मंजूरी के बाद कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) के माध्यम से इंड-बराथ एनर्जी (उत्कल) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इंड-बराथ एनर्जी (उत्कल) ओडिशा के झारसुगुड़ा में 700 मेगावाट (2 x 350 मेगावाट) का थर्मल पावर प्लांट लागू कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement