Sunday, March 31, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Anil Ambani की कंपनी रिलायंस पावर फिर मुनाफे से घाटे में आई, कंपनी का घाटा बढ़कर इतना हुआ

Anil Ambani की कंपनी रिलायंस पावर फिर मुनाफे से घाटे में आई, कंपनी का घाटा बढ़कर इतना हुआ

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी की कुल आय चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही में घटकर 1,958.72 करोड़ रही, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 2,144.97 करोड़ थी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 10, 2023 6:26 IST
अनिल अंबानी- India TV Paisa
Photo:PTI अनिल अंबानी

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस पावर फिर फायदे से घाटे में आ गई है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कम आय और अधिक खर्च के कारण जून तिमाही में उसका शुद्ध घाटा बढ़कर 296.31 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि एक साल पहले इसी तिमाही के दौरान उसे 160.79 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। आपको बता दें कि रिलायंस पावर का शुद्ध लाभ मार्च 2023 को समाप्त तिमाही में 321.79 करोड़ रुपये रहा था। इस तरह कंपनी एक बार फिर मुनाफे से घाटे में आ गई है।  

कुल आय में भी आई गिरावट 

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी की कुल आय चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही में घटकर 1,958.72 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 2,144.97 करोड़ रुपये थी। अप्रैल-जून अवधि में इसका खर्च बढ़कर 2,182.69 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले इसी अवधि में 2,145.90 करोड़ रुपये था। 

पिछले एक महीने से शेयर में तेजी 

कंपनी के शेयर में पिछले एक महीने में अच्छी तेजी दर्ज की गई हे। शेयर बाजार के आंकड़ों पर नजर डालें तो शेयर 15 रुपये से 18 रुपये पहुंच गया है। इस तरह निवेशकों को रिलायंस पावर के शेयर ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। अब खराब रिजल्ट से शेयर में गिरावट आने की आशंका है। वैसे भी हाल के दिनों में पावर कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। 

जी एंटरटेनमेंट को भीा 53.42 करोड़ का घाटा 

 प्रमख मीडिया कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सालाना आधार पर 53.42 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। इसका कारण कल्वर मैक्स के साथ उसके विलय से जुड़ी लागत को बताया गया है। तिमाही के दौरान कल्वर मैक्स के साथ विलय पर कंपनी को 70.64 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च आया। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड (जील) ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि कंपनी ने पिछले साल समान तिमाही में 106.60 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement