Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Apple ने ऑफिस से काम करने का जारी किया आदेश, कर्मचारियों ने इसके खिलाफ में शुरू किया अभियान

Apple ने ऑफिस से काम करने का जारी किया आदेश, कर्मचारियों ने इसके खिलाफ में शुरू किया अभियान

एप्पल (Apple) के कर्मचारियों ने रिटर्न-टू-ऑफिस के आदेशों पर पलटवार किया है और एक अभियान शुरू किया है जिसमें कहा गया है कि फर्म ने घर से काम करने की उनकी क्षमता को सीमित कर दिया है।

Edited By: India TV Business Desk
Published on: August 23, 2022 16:17 IST
Apple ने ऑफिस से काम करने...- India TV Paisa
Photo:AP Apple ने ऑफिस से काम करने का जारी किया आदेश

एप्पल (Apple) के कर्मचारियों ने रिटर्न-टू-ऑफिस के आदेशों पर पलटवार किया है और एक अभियान शुरू किया है जिसमें कहा गया है कि फर्म ने घर से काम करने की उनकी क्षमता को सीमित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है। न्यूयॉर्क पोस्ट (Newyork Post) की रिपोर्ट के अनुसार, ये अभियान सीईओ टिम कुक के सभी कर्मचारियों को दिए एक ज्ञापन के जवाब में है, जिन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि सितंबर से सप्ताह में कम से कम तीन दिन कर्मचारियों को कार्यालय में आना होगा।

हालांकि, 'एप्पल टुगेदर' नाम से काम करने वाले कर्मचारियों के एक समूह ने कुक के आदेशों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया, जिसमें कहा गया है कि अधिक फ्लेक्सिबिलिटी से कंपनी के भीतर विविधता को बढ़ावा मिलेगा।

इसमें कहा गया है, "हम मानते हैं कि एप्पल को एक अधिक विविध और सफल कंपनी बनाने के लिए फ्लेक्सिबल वर्क को प्रोत्साहित करना चाहिए, जहां हम एक साथ अलग सोचने के लिए सहज महसूस कर सकें।"

ट्वीट कर की गई अपील

इस समूह ने सोमवार को कुछ दिलचस्प सवाल ट्वीट किए और कंपनी में काम करने वाले दुनियाभर के कर्मचारियों को उस अभियान में शामिल होने को कहा गया। ट्वीट में लिखा था कि क्या आप ऑफिस में काम करने वाले एप्पल कर्मचारी हैं? क्या आप आरटीओ (रिटर्न टु ऑफिस) के आदेश से खुश नहीं हैं? इस पत्र पर हस्ताक्षर करें, आइए एक साथ खड़े हों।

हालांकि गूगल और मेटा जैसी कंपनियों ने कर्मचारी को घर से काम करने की छुट दे रखी है। पहले एप्पल भी घर से काम करने को कह रहा था। महामारी के दौरान से ही लोग घर से ही काम कर रहे थे। अब उन्हें ऑफिस आने को कहा जा रहा है। 

Swiggy के कर्मचारियों को मिल रहा परमानेंट 'Work From Home'

स्विगी में काम करने वाले कर्मचारी दुनिया के किसी भी स्थान से काम कर सकेंगे। कंपनी (Company) ने अपने यहां काम करने वाले एंप्लॉय को परमानेंट वर्क फ्रॉम काम (Work Form Home) करने की सुविधा देने का ऐलान किया है। अब स्विगी के किसी भी कर्मचारी को ऑफिस से जाकर काम करने की जरूरत नहीं होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement