1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चाय कॉफी की कीमतों में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी, देखिए ताजमहल से लेकर नैस्केफे की नई रेट लिस्ट

चाय कॉफी की कीमतों में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी, देखिए ताजमहल से लेकर नैस्केफे की नई रेट लिस्ट

सबसे पहले HUL की बात करें तो यहां कंपनी के मशहूर कॉफी ब्रांड Bru कॉफी की कीमतें 3-7% तक बढ़ गई हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 15, 2022 13:20 IST
Tea and Coffee - India TV Paisa
Photo:FILE

Tea and Coffee 

Highlights

  • सुबह सवेरे ताजगी देने वाली चाय या कॉफी की कीमतें बढ़ गई हैं
  • हिंदुस्तान यूनीलिवर (HUL) और नेस्ले ने 14 मार्च से कीमतें बढ़ा दी
  • नेस्ले ने मैगी के सभी पैक्स की कीमतों में 9 से 16% का इजाफा किया

नई दिल्ली। महंगाई से आपकी नींद तो पहले से ही हराम कर रखी थी, वहीं अब आपकी सुबह भी बेरंग होने जा रही है। आपको सुबह सवेरे ताजगी देने वाली चाय या कॉफी की कीमतें बढ़ गई हैं। देश की दो बड़ी कंज्यूमर प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों हिंदुस्तान यूनीलिवर (HUL) और नेस्ले ने 14 मार्च से चाय, कॉफी, दूध से लेकर मैगी नूडल्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। 

सबसे पहले HUL की बात करें तो यहां कंपनी के मशहूर कॉफी ब्रांड Bru कॉफी की कीमतें 3-7% तक बढ़ गई हैं। इसके अलावा ब्रू गोल्ड कॉफी जार भी 3-4% तक महंगा हो गया है। वहीं इंस्टेंट कॉफी पाउच के दाम 3% से लेकर 6.66% तक बढ़ गए हैं।

दूसरी ओर चाय की बात करें तो मशहूर ब्रांड ताजमहल चाय भी महंगी हो गई है। कंपनी ने सोमवार से कीमतें 3.7% से लेकर 5.8% तक बढ़ा दी हैं। वहीं ब्रुक बॉन्ड की अलग-अलग चाय की कीमतें 1.5% से लेकर 14% तक बढ़ गई हैं। 

झटपट मैगी भी महंगी

मैगी नूडल्स ने भी महंगाई का तगड़ा झटका दिया है। नेस्ले ने मैगी के सभी पैक्स की कीमतों में 9 से 16% का इजाफा कर दिया है। कंपनी ने मैगी के छोटे पैक की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा कर दिया है। अब मैगी का 70 ग्राम का छोटा पैक 12 रुपये की जगह 14 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने बड़े पैक्स की कीमतों में भी इजाफा किया है। नेस्ले द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 140 ग्राम वाले मैगी मसाला नूडल्स की कीमत 3 रुपए यानी 12.5% बढ़ दई गई है। जबकि अब मैगी के 560 ग्राम वाले पैक के लिए 96 रुपए के बजाय 105 रुपए चुकाना होगा। इस हिसाब से इसका दाम 9.4% बढ़ा है।

Write a comment
erussia-ukraine-news