Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. छोटे कारोबारियों को डिजिटल इंडिया से जोड़ना होगा आसान, Paytm ने लॉन्च किया शानदार डिवाइस

छोटे कारोबारियों को डिजिटल इंडिया से जोड़ना होगा आसान, Paytm ने लॉन्च किया शानदार डिवाइस

हाल ही में पेटीएम के शेयर में उछाल देखा गया था। कंपनी अपने ग्राहकों के फायदे के लिए एक नया डिवाइस लेकर आई है। आइए जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 17, 2023 22:02 IST
Paytm- India TV Paisa
Photo:FILE Paytm

Paytm Soundbox: पेटीएम ने स्टोर पेमेंट्स में अपना नेतृत्‍व मजबूत करने के लिए हाल ही में दो नए डिवाइसेज-पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्स और पेटीएम म्यूजिक साउंडबॉक्स लॉन्च किया है। पेटीएम ने पेटीएम साउंडबॉक्स के नए एडिशन को लॉन्च किया है, जिसे कंपनी ने पॉकेट साउंडबॉक्स नाम दिया है। कंपनी के मुताबिक, पेटीएम ऑल-इन-वन पॉकेट साउंडबॉक्स मेड इन इंडिया प्रॉडक्ट है। यह उन कारोबारियों के लिए अपनी तरह का अनोखा डिवाइस है, जिसे अक्सर सफर पर रहना पड़ता है। यह लाइटवेट, पोर्टेबल डिवाइस कारोबारियों की पॉकेट में बिल्कुल फिट आ जाता है, जिससे वह उन्हें घर से बाहर भी पेमेंट मिलने के बारे में अलर्ट करता रहता है। 

पांच दिन की बैटरी लाइफ

यह डिवाइस 4जी कनेक्टिविटी और पांच दिन की बैटरी लाइफ के साथ मिलती है। इसमें टॉर्च भी रहती है। यह फिलहाल 7 भाषाओं, अंग्रेजी, हिंदी, बांग्ला, उड़िया, मराठी, पंजाबी और बंगाली में उपलब्ध है। जल्द ही यह 14 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। एक और घरेलू उपकरण पेटीएम म्‍यूजिक साउंडबॉक्स कारोबार को मनोरंजन से जोड़ता है। इस 4जी-इनेबल्‍ड  डिवाइस को उपभोक्ता ब्लूटूथ के माध्यम से अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं और संगीत, म्यूजिक कॉमेंट्री और समाचार सुन सकते हैं। इसका अनोखा वॉयस ओवरले फीचर यह सुनिश्चित करता है कि कारोबारियों को म्यूजिक सुनते समय भी पेमेंट के नोटिफिकेशन सुनाई दें। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और टाइप सी चार्जर के साथ आता है। सभी पेटीएम साउंडबॉक्स डिवाइसेस भारत में बनाई गई हैं। 

पेटीएम म्यूजिक साउंडबॉक्स का सबसे प्रमुख फीचर यह है कि यह इंस्‍टैंट पेमेंट अलर्ट्स के साथ कारोबारियों को इन्हेंसंगीत सुनने के लिए अपने फोन इससे कनेक्ट करने की अनुमति देता है। इसके दूसरे फीचर्स में श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ 7 दिन की बैटरी लाइफ और 4वॉट का जबर्दस्त स्पीकर शामिल है। यह बहुत टिकाउ है। इसमें 4जी कनेक्टिवटी है और यह अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली, गुजराती, पंजाबी और उड़िया आदि 14 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें अनोखा वॉयस ओवरले फीचर है, जिससे म्यूजिक सुनते हुए भी कारोबारी पेमेंट के बारे में नोटिफिकेशंस सुन सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: स्वतंत्र भारत में भी आप हैं खुद के वित्तीय गुलाम, जानें इससे कैसे मिलेगी आजादी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement