Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Elon Musk की मुश्किल बढ़ी, Twitter Deal मामले में अमेरिकी कोर्ट ने सुनवाई का समय मुकर्रर किया

Elon Musk की मुश्किल बढ़ी, Twitter Deal मामले में अमेरिकी कोर्ट ने सुनवाई का समय मुकर्रर किया

मस्क चाहते थे कि ट्रायल फरवरी 2023 से पहले शुरू हो जाए। हालांकि, यह ट्विटर की जीत है, जिसने मस्क की तुलना में कम समय सीमा की मांग की।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 20, 2022 14:05 IST
Elon Musk- India TV Paisa
Photo:PTI Elon Musk

Elon Musk की मुश्किल बढ़ गई है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने आदेश दिया है कि तकनीकी अरबपति एलन मस्क पर (फर्म के अपने 44 अरब डॉलर के बायआउट से वापस लेने की कोशिश के लिए) अक्टूबर में सुनवाई की जाएगी। द वर्ज के अनुसार, डेलावेयर के जज चांसलर कैथलीन मैककॉर्मिक के समक्ष मौखिक दलीलों के दौरान ट्विटर ने दावा किया कि मस्क के बॉट तर्क सौदे से पीछे हटने का बुरा-भला प्रयास था। ट्रायल पांच दिनों का होगा। हालांकि, तारीक अभी तक निर्धारित नहीं की गई हैं।

मस्क की मांग को अदालत ने ठुकराया

मस्क चाहते थे कि ट्रायल फरवरी 2023 से पहले शुरू हो जाए। हालांकि, यह ट्विटर की जीत है, जिसने मस्क की तुलना में कम समय सीमा की मांग की। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने के लिए एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट के खिलाफ जवाबी मुकदमा दायर करने की योजना बनाई है। मस्क के वकील ट्विटर पर बॉट्स के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए उन्हें अधिक समय और शक्ति देने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी जज दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्विटर ने मस्क पर लगाए कई आरोप 

यह खबर तब आई, जब ट्विटर ने डेलावेयर में टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा दायर किया, जिसमें अरबपति पर साइट खरीदने के लिए सहमत होने और 'कंपनी को बदनाम करने, उसके संचालन को बाधित करने, स्टॉकहोल्डर मूल्य को नष्ट करने और दूर जाने' का प्रयास करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क पर मुकदमा करेगी। मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement