Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क का बड़ा ऐलान, मुफ्त वाले सभी पुराने ब्लू टिक जल्द ही हटा दिए जाएंगे

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, मुफ्त वाले सभी पुराने ब्लू टिक जल्द ही हटा दिए जाएंगे

मस्क ने ट्विटर पर भारत के लिए प्रति वर्ष 6,800 रुपए की वार्षिक योजना पेश की है, जो लगभग 566.67 रुपए प्रति माह है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 11, 2023 14:07 IST
ट्विटर ब्लू - India TV Paisa
Photo:FILE ट्विटर ब्लू

ट्विटर ब्लू को भारत में 650 रुपए प्रति माह से शुरू होने वाली सत्यापन सेवा चालू करने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया है कि सभी पुराने ब्लू बैज जल्द ही हटा दिए जाएंगे। मस्क ने बार-बार कहा है कि कंपनी सभी ब्लू चेक हटा देगी। उन्होंने एक ट्वीट में दोहराया, लीगेसी ब्लू चेक जल्द ही हटा दिए जाएंगे क्योंकि यह ब्लू टिक गलत तौर पर लिए गए हैं। इस महीने की शुरूआत में, ट्विटर के सीईओ ने कहा था कि सभी लीगेसी सत्यापित खाते जल्द ही अपने ब्लू बैज खो देंगे।

क्या है लिगेसी ब्लू चेक?

लीगेसी ब्लू चेक वेरिफिकेशन ट्विटर का का सबसे पुराना और पहला वेरिफिकेश मॉडल है। इसके तहत समाज के कुछ खास वर्ग को ट्विटर ब्लू टिक उपलब्ध कराती रही है। जैसे कि अगर आप किसी सरकार, कंपनी, ब्रांड्स, पत्रकार , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और गेमिंग, आदि क्षेत्र से जुड़े हैं तो लीगेसी ब्लू चेक वेरिफिकेशन मॉडल के तहत ट्विटर ब्लू टिक अभी तक देती रही है। इसके लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ता है। हालांकि, जब से मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से वो ब्लू सब्सक्रिप्शन मॉडल को प्रमोट कर रहे हैं। इसमें प्रति महीने आपको पैसा देना होता है। 

मस्क ने पैसे देकर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया

इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वेब पर सत्यापन के साथ अपनी ब्लू टिक के लिए प्रति माह 650 रुपए और भारत में एंड्रॉड और आईओएस मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपए का शुल्क लगेगा। मस्क ने ट्विटर पर भारत के लिए प्रति वर्ष 6,800 रुपए की वार्षिक योजना पेश की है, जो लगभग 566.67 रुपए प्रति माह है। भारत में लॉन्च के साथ, ट्विटर ब्लू अब यूएस, कनाडा, जापान, यूके और सऊदी अरब सहित 15 वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है। ट्विटर ने यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 शब्दों तक के लंबे ट्वीट बनाने की अनुमति देना भी शुरू कर दिया है। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम विज्ञापन देखेंगे। इस बीच, ट्विटर ने व्यवसायों को सोने के बैज और ब्रांड और संगठनों को बनाए रखने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा है, जो धन का भुगतान नहीं करते हैं, उनके चेकमार्क हटा दिए जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement