Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. FD पर पाना चाहते हैं 9% से ज्यादा ब्याज, यहाँ है निवेश का है बेहतर मौका

FD पर पाना चाहते हैं 9% से ज्यादा ब्याज, यहाँ है निवेश का है बेहतर मौका

रेपो रेट में बढ़ोतरी होने के बाद से ही होम लोन और कार लोन लेने वाले लोग अधिक EMI पे कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इससे एफडी में निवेश करने वाले लोग 9 % की ब्याज दर से भी ज्यादा इंटरेस्ट कम आ रहे हैं। Unity Small Finance Bank की एफडी में निवेश कर आप भी लगभग 9% तक ब्याज ले सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 22, 2023 6:37 IST
FD 9% interest- India TV Paisa
Photo:CANVA यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट कर पाएं 9% तक ब्याज दर।

सेविंग अकाउंट में पैसे रखने की जगह अब लोग इसे एफडी के रूप में निवेश कर अधिक से अधिक ब्याज दर कमा रहे हैं। हाल ही में रेपो रेट में 0.25% की बढ़ोतरी हुई थी। इसके बाद से ही होम, कार, और पर्सनल लोन लेने वाले लोग 6.50% की ब्याज दर से EMI पे कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ रेपो रेट में बढ़ोतरी होने से इसका लाभ एफडी में निवेश करने वाले लोग बहुत ही आसानी से ले पा रहे हैं। अगर आप भी FD पर 9% से ज्यादा ब्याज दर कमाना चाहते हैं तो इसके लिए Unity Small Finance Bank की एफडी में निवेश करें।

Unity Small Finance Bank की FD में करें निवेश

दो करोड़ रुपये से कम रकम पर Unity Small Finance Bank में मात्र 1001 दिन के लिए एफडी में निवेश कर सीनियर सिटीजन 9.50% की ब्याज दर से इंट्रेस्ट ले सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ सीनियर सिटीजन के अलावा सामान्य नागरिक इस बैंक की एफडी में निवेश कर लगभग 9% ब्याज दे ले सकेंगे। अन्य बैंकों की तुलना में या ब्याज दर काफी ज्यादा है। इसके अलावा उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी में भी निवेश कर लगभग 9% तक ब्याज ले सकते हैं।

Unity Small Finance Bank में निवेश की अवधि के अनुसार लें ब्याज

अगर आप 1001 दिनों के लिए एफडी में निवेश नहीं करना चाहते हैं तो इससे कम समय अवधि के लिए भी कई प्लान उपलब्ध हैं। Unity Small Finance Bank में मात्र 181, 201 या 501 दिनों के लिए निवेश कर 9.25% तक ब्याज दर बहुत ही आराम से कमा सकते हैं। ये केवल सीनियर सिटीजन के लिए है। सामान्य कैटेगरी में शामिल लोग 1001 दिनों के लिए एफडी में निवेश कर इस पर सालाना 8.75 % ब्याज ले सकते हैं। सीनियर सिटीजन के अलावा सामान्य केटेगरी में शामिल लोगों के लिए भी अधिक ब्याज दर कमाने का यह एक अच्छा मौका है।

समय अवधि के अनुसार चेक करें ब्याज दरें 

Unity Small Finance Bank में निवेश करने से पहले समय अवधि के अनुसार ब्याज की दर जरूर जान लें। इसमें 91 से 180 दिनों के लिए FD पर 5.75% ब्याज दर है। 181 से 201 दिनों की FD पर 8.75 % ब्याज दर है। वहीं एक वर्ष यानी 365 से 500 दिनों की FD पर 7.35% की रेट से ब्याज दर ले सकेंगे। 18 महीने से 1000 दिनों की एफडी पर 7.40% ब्याज दर है। इसके अलावा 9% या इस से ज्यादा ब्याज दर लेने के लिए कम से कम 1001 दिनों के लिए निवेश करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement