Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jana Small Finance Bank IPO: आईपीओ खुलते ही इस कंपनी का GMP लगा रहा दौड़, जानिए डिटेल

Jana Small Finance Bank IPO: आईपीओ खुलते ही इस कंपनी का GMP लगा रहा दौड़, जानिए डिटेल

Jana Small Finance Bank IPO: जन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 166 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 07, 2024 10:29 IST
जन स्मॉल फाइनेंस बैंक- India TV Paisa
Photo:FILE जन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ 9 फरवरी तक आम निवेशकों के लिए खुला रहेगा।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ 7 फरवरी से लेकर 9 फरवरी तक आम निवेशकों के खुलने जा रहा है। इस आईपीओ का साइज 570 करोड़ रुपये का होगा। इसमें 462 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू, जबकि 108 करोड़ रुपये का ओएफएस होगा। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 393 रुपये से लेकर 414 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

लॉट साइज 

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक का लॉट साइज 36 शेयरों का तय किया गया है। रिटेल निवेशकों को आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम एक लॉट के लिए न्यूनतम 14,904 रुपये का निवेश करना होगा। इस आईपीओ का अलॉटमेंट 12 फरवरी को होगा। डिमैट अकाउंट में शेयर 13 फरवरी को क्रेडिट हो जाएंगे। इसके बाद 14 फरवरी को एनएसई और बीएसई पर शेयरों की लिस्टिंग होगी।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ का जीएमपी 

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी 66 रुपये के करीब चल रहा है। यह इसके इश्यू प्राइस 480 रुपये का 15.94 प्रतिशत है। बता दें, जीएमपी एक सूचकांक मात्र होता है जो कि किसी आईपीओ में प्रति निवेशकों के रुझान को बताता है। 

एंकर निवेशकों से जुटाए 166 करोड़ 

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 17 एंकर निवेशकों से 166.95 करोड़ रुपये जुटाए जा चुके हैं। कंपनी एंकर बुक 6 जनवरी को खुली थी। करीब 17 निवेशकों ने इस एंकर बुक में भाग लिया था।  एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी , ईस्ट ब्रिज कैपिटल मास्टर फंड सबसे बड़े एंकर निवेशकों में से थे। सिटीग्रुप ग्लोबल, टर्नअराउंड अपॉर्चुनिटी फंड, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस, 360 वन म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी , एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी और कोटक आइकॉनिक फंड ने भी कंपनी की एंकर बुक में भाग लिया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement