Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio Financial के शेयर में बंपर तेजी, एक महीने में 36% भागा स्टॉक, मार्केट कैप 2 लाख करोड़ के पार

Jio Financial के शेयर में बंपर तेजी, एक महीने में 36% भागा स्टॉक, मार्केट कैप 2 लाख करोड़ के पार

Jio Financial के शेयर में दमदार तेजी का ट्रेंड देखा जा रहा है। पिछले एक महीने में शेयर 36 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न निवेशकों को दिया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 23, 2024 11:34 IST
जियो फाइनेंसियल सर्विसेज- India TV Paisa
Photo:FILE जियो फाइनेंसियल सर्विसेज

Jio Financial Share Price:  मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप की कंपनी जियो फाइनेंसियल के शेयर में जबरदस्त देखने को मिल रही है। शुक्रवार के कारोबारी सत्र में शेयर तेजी के साथ खुला और पहले ही कारोबारी घंटे में शेयर में करीब 14 प्रतिशत की तेजी देखी गई। इस दौरान शेयर ने 347 रुपये का नया ऑल टाइम हाई बनाया। हालांकि, खबर लिखे जाने तक शेयर 8.45 प्रतिशत की बढ़त के साथ 328 रुपये पर कारोबार कर रहा है। 

एक महीने 36 प्रतिशत बढ़ा स्टॉक 

जियो फाइनेंसियल के स्टॉक में पिछले कुछ समय से जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। पिछले पांच दिनों में शेयर ने 18.87 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में शेयर 36 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है। छह महीने में शेयर 45 प्रतिशत से ज्यादा चल चुका है। 

मार्केट कैप 2 लाख करोड़ के पार

जियो फाइनेंसियल के शेयर में तेजी का असर इसके मार्केट कैप पर पड़ा है। 328 रुपये के भाव पर जियो फाइनेंसियल का मार्केट कैप 2.10 लाख करोड़ का हो गया है, जो कि बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के बाद इसे तीसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी कंपनी बनाता है। 

जियो फाइनेंसियल का कारोबार 

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड एक एनबीएफसी कंपनी है। इसकी स्थापना रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर 1999 में हुई थी। फिर 2002 में इसका नाम रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड और फिर जुलाई 2023 में इसका नाम बदलकर जियो फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड कर दिया गया। कंपनी लोन, इंश्योरेंस ब्रोकिंग, पेमेंट बैंक और पेमेंट सॉल्यूशंस का कारोबार करती है। कंपनी ने दिसंबर 2023 में 294 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। इस दौरान कंपनी की आय 414 करोड़ रुपये रही थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement