1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LIC की लिस्टिंग कमजोर लेकिन आगे बंपर कमाई का मौका, ब्रॉकरेज हाउस ने सेट किए टारगेट प्राइस

LIC की लिस्टिंग कमजोर लेकिन आगे बंपर कमाई का मौका, ब्रॉकरेज हाउस ने सेट किए टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म मैक्वेरी ने एलआईसी शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1,000 रुपये दिया है। हालांकि, फर्म ने कंपनी की कारोबारी चुनौतियों पर सवाल भी उठाया है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 17, 2022 15:25 IST
LIC IPO- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

LIC IPO

Highlights

  • LIC के शेयर बीएसई पर 867.20 रुपये पर लिस्ट हुए
  • NSE पर एलआईसी के शेयर 77 रुपये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए
  • LIC का आईपीओ 4 मई को खुलकर 9 मई को बंद हुआ था

LIC IPO की आज शेयर बाजार में लिस्टिंग उम्मीद के अनुरूप कमजोर हुई है। 12 बजे तक एलआईसी का शेयर अपने आईपीओ प्राइस बैंड से करीब 6 फीसदी नीचे 893 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म एलआईसी के शेयरों पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म मैक्वेरी ने एलआईसी शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1,000 रुपये दिया है। हालांकि, फर्म ने कंपनी की कारोबारी चुनौतियों पर सवाल भी उठाया है। 

1200 रुपये तक जा सकता है भाव 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि बाजार में उतार—चढ़ाव रहने की वजह से एलआईसी के शेयर प्राइस बैंड से नीचे खुले हैं। हालांकि, लंबी अवधि में यह शेयर मुनाफा दे सकता है। यह शेयर मार्केट सुधरने पर 1200-1300 रुपये पर जा सकता है। 

पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान

एलआईसी के शेयर ने निवेशकों को लिस्टिंग के पहले दिन ही निराश किया है। कंपनी के शेयर बीएसई पर 81.80 रुपये डिस्काउंट यानी 8.62% गिरावट के साथ 867.20 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए। अभी भी यह शेयर 891.40 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। यानी अपने प्राइस बैंड से नीचे यह ट्रेड कर रहा है। हालांकि, आने वाले दिनों में जब बाजार में मजबूती लौटेती तो इसमें तेजी की उम्मीद पूरी है। 

Write a comment