Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. होली के मौके पर गुलजार हुए देशभर के बाजार, मोदी मुखौटे की सबसे ज्यादा मांग

होली के मौके पर गुलजार हुए देशभर के बाजार, मोदी मुखौटे की सबसे ज्यादा मांग

होली के अवसर पर देशभर के बाजारों में रंग और गुलाल के साथ-साथ गुझिया, मिठाई और नमकीन की जबदस्त मांग देखने को मिल रही है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 07, 2023 14:00 IST
होली - India TV Paisa
Photo:FILE होली

होली पर्व को लेकर देशभर के बाजार सज गए है। सड़कों से लेकर मुहल्लों तक में अस्थाई दुकानें सजी हुई है। पिचकारी, मुखौटा, रंग, गुलाल से होली बाजार गुलजार हो गए हैं। बाजार में तो कई तरह की सामग्री हैं लेकिन सबसे अधिक मांग मोदी मुखौटा और म्यूजिकल पिचकारी की हो रही है। बिहार में राजधानी पटना सहित जिला मुख्यालय से लेकर शहर और कस्बों तक में होली बाजार सजे हुए हैं। पूरा बाजार आकर्षक पिचकारी, मुखौटे, टोपी, कपडे, वाटर बलून, रंग बिरंग का चश्मा, रंग और गुलाल से गुलजार हो गया है। हर्बल गुलाल की डिमांड सबसे अधिक है। होली में हर वर्ष बच्चों से लेकर युवा तक तरह-तरह के मुखौटे पहनकर होली खेलते हुए नजर आते है। वहीं, इस साल सबसे ज्यादा बिक्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे का देखने को मिल रही है।

म्यूजिकल पिचकारी बनी पहली पसंद 

होली के बाजार में पिचकारियों के मामले में इस साल सबसे अधिक म्यूजिकल गन पिचकारी लोगों की पसंद बनी हुई है। इस पिचकारी में रंग के साथ ही गाना भी बजेगा। बटन दबाने के साथ ही यह चेंज भी हो सकते हैं। बैटरी से बजने वाली यह पिचकारी लोगों को खूब भा रही है। पटना के कंकड़बाग के रितेश कुमार बताते हैं कि एक दिन में लगभग 50 म्यूजिकल गन पिचकारी बिक रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से यह बिक्री जारी है। गुलाल उड़ाने वाले सिलेंडर भी उपलब्ध हैं। वहीं छोटे बच्चों के लिए भी अलग-अलग कार्टून कैरेक्टर्स आयरन मैन, स्पाइडर मैन, हल्क, बाघ, चिपांजी, गुरिल्ला की शक्ल के मुखौटे भी बाजार में मौजूद हैं।

गुझिया, मिठाई और कपड़ों की जमकर खरीदारी

होली के अवसर पर देशभर के बाजारों में रंग और गुलाल के साथ-साथ गुझिया, मिठाई और नमकीन की जबदस्त मांग देखने को मिल रही है। इसके अलावा मुखौटा, बाल, टोपी, मैजिक बैलून, विभिन्न प्रकार के कलर, रंग-गुलाल समेत कई सामग्रियों की भी बिक्री हो रही है। इस बार एक बड़ा बदलाव यह देखने को मिल रहा है कि लोग हर्बल रंगों की खूब पंसद कर रहे हैं। इसके साथ चीनी पिचकारी की बिक्री न के बारबर हो रही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement