Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mother Dairy ने लॉन्च किया 70 रुपये प्रति लीटर वाला दूध, जानिए क्या है इसमें खास

Mother Dairy ने लॉन्च किया 70 रुपये प्रति लीटर वाला दूध, जानिए क्या है इसमें खास

Mother Dairy की ओर से दिल्ली एनसीआर में भैंस का दूध लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 70 रुपये प्रति लीटर निर्धारित की गई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 16, 2024 20:04 IST
mother dairy- India TV Paisa
Photo:FILE मदर डेयरी ने लॉन्च किया भैंस का दूध

दूध विक्रेता कंपनी मदर डेयर की ओर से दिल्ली एनसीआर के बाजार में भैंस का दूध लॉन्च किया है। इसे फिलहाल कंपनी द्वारा दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में बेचा जाएगा। कंपनी का उद्देश्य इस वेरिएंट के जरिए अगले वर्ष मार्च तक 500 करोड़ रुपये का ब्रांड तैयार करना है। 

मदर डेयरी एक डेयरी कंपनी है जो कि दिल्ली एनसीआर के साथ पूरे देश में दूध के साथ डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। कंपनी अकेले दिल्ली एनसीआर 35 से 36 लाख लीटर दूर प्रतिदिन बेचती है। वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर ये आंकड़ा 45 से 47 लाख लीटर प्रति दिन का है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए मदर डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष बंदलिश ने कहा कि हम भैंस का दूध 70 रुपये प्रति लीटर पर लॉन्च कर रहे हैं। हम इसकी फिलहाल दिल्ली एनसीआर में बिक्री करेंगे। 

कब से होगी बिक्री? 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में 50,000 से लेकर 75,000 लीटर प्रति दिन भैंस के दूध आपूर्ति कर रहा है। बंदलिश ने बताया कि मार्च 2025 तक कंपनी का उद्देश्य 2 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करना है। मौजूदा समय में हाई-फैट दूध की मांग बढ़ रही है। हमारा लक्ष्य भैंस के दूध के वेरिएंट को एक साल में 500 करोड़ का ब्रांड बनाना है। आने वाले समय में कंपनी की ओर से उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में इसे लॉन्च किया जाएगा। 

मदर डेयरी की स्थापना 1974 में हुई थी। मदर डेयरी, नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड (NDDB) की सहायक कंपनी है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का टर्नओवर 14,500 करोड़ रुपये रहा था, जिसमें से अकेला 11,500 करोड़ रुपये डेयर बिजनेस से था। कंपनी के पास 'धारा' ब्रांड के तहत खाद्य तेलों और 'सफल' ब्रांड के तहत ताजे फल और सब्जियां, फ्रोजन सब्जियां और स्नैक्स, बिना पॉलिश की गई दालें, गूदे और सांद्र आदि उत्पादों के साथ एक विस्तरित पोर्टफोलियो भी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement