Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Pankaj Udhas Net Worth : 51 रुपये थी पंकज उधास की पहली कमाई, अब पीछे छोड़ गए करोड़ों की दौलत

Pankaj Udhas Net Worth : 51 रुपये थी पंकज उधास की पहली कमाई, अब पीछे छोड़ गए करोड़ों की दौलत

Pankaj Udhas Net Worth : जाने-माने गजल गायक पंकज उधास का सोमवार को निधन हो गया है। उनकी पहली कमाई 51 रुपये थी। 'ए मेरे वतन के लोगों' गीत गाने के लिए उन्हें यह ईनाम मिला था।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 26, 2024 17:33 IST
पंकज उधास नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:FILE पंकज उधास नेटवर्थ

Pankaj Udhas passed away : चिठ्ठी आई है... और चांदी जैसा रंग है तेरा... जैसे सुपर डुपर हिट गाने देने वाले पंकज उधास इस दुनिया से रुखसत कर गए हैं। उनका सोमवार को 72 साल की उम्र में निधन हो गया। पंकज उधास लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी गजलें और गाने लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। पंकज उधास अपने पीछे करोड़ों की दौलत छोड़कर गए हैं। उनके परिवार में पत्नी फरीदा उधास और दो बेटियां रेवा उधास और नायाब उधास हैं।

51 रुपये थी पकज उधास की पहली कमाई

आपको जानकार हैरानी होगी कि पंकज उधास की पहली कमाई सिर्फ 51 रुपये थी। उन्होंने अपने भाई के साथ अपने सिंगिंग करियर की शुरूआत उस समय की थी, जब भारत और चीन के बीच युद्ध का माहौल था। ऐसे में पूरे देश में देशभक्ति का रंग छाया हुआ था। एक कार्यक्रम में पंकज उधास ने लता मंगेशकर का गीत 'ए मेरे वतन के लोगों' गाया था। उनकी इस परफॉर्मेंस ने लोगों का मन मोह लिया था। उस परफॉर्मेंस पर उन्हें 51 रुपये का ईनाम दिया गया था। यही उनकी पहली कमाई थी। इसके बाद वे धीरे-धीरे सिंगिंग की दुनिया में आगे बढ़ते चले गए।

आलीशान घर और कारें

मुंबई में पेडर रोड़ पर पंकज उधास का एक आलीशान घर है। इस घर का नाम हिलसाइड है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंकज उधास अपने पीछे मर्सिडीज और ऑडी जैसी लग्जरी कारों का कलेक्शन छोड़कर गए हैं। पंकज उधास को फिल्मों और इवेंट्स में सिंगिंग के साथ ही यूट्यूब से भी अच्छी कमाई होती थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2017 में पंकज उधास की नेटवर्थ 11.21 करोड़ रुयये थी, जो 2024 तक बढ़कर करीब 25 करोड़ रुपये हो गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement