1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. छोटे कारोबारी बेच सकते हैं 12 करोड़ अमरीकियों को सामान, वॉलमार्ट ने शुरू की ये खास स्कीम

आप भी बेच सकते हैं 12 करोड़ अमरीकियों को सामान, वॉलमार्ट ने शुरू की ये खास स्कीम

रिटेल सेक्टर की दुनिया की सबसे बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी वॉलमार्ट ने भारत के चुनिंदा विक्रेताओं को कंपनी के ई-वाणिज्य मंच से जुड़ने और कारोबार करने के लिये आमंत्रित किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2022 17:47 IST
छोटे कारोबारी बेच...- India TV Hindi News
Photo:FORBES

छोटे कारोबारी बेच सकते हैं 12 करोड़ अमरीकियों को सामान, वॉलमार्ट ने शुरू की ये खास स्कीम

Highlights

  • वॉलमार्ट ने कंपनी के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से जुड़ने और कारोबार करने के लिये आमंत्रित किया
  • वॉलमार्ट के अनुसार लगभग 12 करोड़ से अधिक अमेरिकी खरीदारों को सेवा प्रदान करती है
  • कंपनी ने 2027 तक प्रत्येक वर्ष भारत से 10 अरब डॉलर डालर के निर्यात का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है

नयी दिल्ली। अब भारतीय विक्रेता अमेरिका में अपना सामान बेच सकेंगे। इसके लिए रिटेल सेक्टर की दुनिया की सबसे बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी वॉलमार्ट ने भारत के चुनिंदा विक्रेताओं को कंपनी के ई-वाणिज्य मंच से जुड़ने और कारोबार करने के लिये आमंत्रित किया है। वॉलमार्ट के अनुसार वह हर महीने लगभग 12 करोड़ से अधिक अमेरिकी खरीदारों को सेवा प्रदान करती है। भारत पहले से ही वॉलमार्ट के लिए शीर्ष बाजारों में से एक है। 

कंपनी ने 2027 तक प्रत्येक वर्ष भारत से 10 अरब डॉलर डालर के निर्यात का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है। वॉलमार्ट ने एक बयान में कहा, "यह पहल भारतीय विक्रेताओं के साथ वॉलमार्ट के पिछले 20 वर्षों से जारी संबंधों का विस्‍तार है।" कंपनी के अनुसार इस पहल के तहत भारत के चुने गये विक्रेताओं को वॉलमार्ट की उपलब्ध सेवाओं का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही भारतीय विक्रेता अमेरिका में वॉलमार्ट के भंडारण और डिलिवरी के बुनियादी ढांचे का उपयोग भी कर सकेंगे। 

वालमार्ट की उपाध्यक्ष (उभरते बाजार और व्यापार विकास) मिशेल मी ने कहा, ''भारतीय निर्यातकों के साथ हमारी पुरानी भागीदारी के मद्देनजर, वॉलमार्ट अब भारतीय कारोबारियों को मार्केटप्‍लेस विक्रेता के तौर पर जुड़ने का अवसर दे रही है ताकि वे निर्यात के क्षेत्र में अपने सपनों को पूरा कर सके। वे वॉलमार्ट के वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला बुनियादी ढांचा का लाभ उठाकर अमेरिका में हर दिन लाखों ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं।’’ 

Latest Business News

Write a comment