Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Technologies IPO से पहले रॉकेट बन गया शेयर, निवेशकों को हुआ जबरदस्त फायदा

Tata Technologies IPO से पहले रॉकेट बन गया शेयर, निवेशकों को हुआ जबरदस्त फायदा

Tata Investment Share: टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयर में पिछले कुछ कारोबारी सत्रों से जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। आज शेयर 14 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ बंद हुआ है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: November 20, 2023 22:57 IST
Tata Technologies IPO से पहले रॉकेट बन गया शेयर- India TV Paisa
Photo:PTI Tata Investment Share

Tata Investment Share: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर को आम निवेशकों के लिए खुलने वाला है। इससे पहले टाटा ग्रुप ही एक शेयर निवेशकों पर जमकर पैसों की बरसात कर रहा है। आप इसकी तेजी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि पिछले पांच दिनों में ही ये शेयर 38.80 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। आज के कारोबारी सत्र में भी ये 14.46 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। 

टाटा इन्वेस्टमेंट तेजी का कारण 

मनी कंट्रोल की  रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा इन्वेस्टमेंट में तेजी की वजह टाटा  टेक्नोलॉजीज का ही आईपीओ है। टाटा  टेक्नोलॉजीज, टाटा इन्वेस्टमेंट और टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी कंपनी है। इसका आईपीओ आने के कारण  टाटा इन्वेस्टमेंट के शेयर में सकारात्मक माहौल देखने को मिल रहा है। शुक्रवार के सत्र में टाटा इन्वेस्टमेंट का शेयर 20 प्रतिशत के अपर सर्किट के साथ बंद हुआ था।  

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा और 24 नवंबर तक आम निवेशक इसमें पैसा लगा सकते हैं। यह लगभग दो दशकों में टाटा समूह का पहला आईपीओ होगा। टाटा टेक्नोलॉजीज एक इंजीनियरिंग केंद्रित रिसर्च एंड डेवलपमेंट (ईआर एंड डी) कंपनी है, जो मुख्य रूप से ऑटोमोटिव सेक्टर से जुड़ी हुई है।

टाटा टेक ने आईपीओ से 3,042.51 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है,जो पूरी तरह से ओएफएस है। इसमें  प्रमोटर और निवेशकों द्वारा 6.09 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। प्रमोटर टाटा मोटर्स ओएफएस में 2,313.75 करोड़ रुपये के 4.62 करोड़ इक्विटी शेयर बेचेगी, जबकि निवेशक अल्फा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड 97.17 लाख शेयर बेचेगी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड I 48.58 लाख शेयर बेचेगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement