Saturday, May 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उठापठक भरा रह सकता है आज का कारोबारी सत्र, TCS, HUL और VI समेत इन शेयरों दिखेगा एक्शन

उठापठक भरा रह सकता है आज का कारोबारी सत्र, TCS, HUL और VI समेत इन शेयरों दिखेगा एक्शन

Stock Market: वीकेंड में कई शेयरों को लेकर अहम अपटेड आए हैं, जिसके कारण आज के सत्र में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, डिक्सन टेक्नोलॉजी, वरुण बेवरेजेज, एचयूएल और वोडाफोन आइडिया जैसे शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 15, 2024 7:32 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

Stocks To Watch: इजरायल और ईरान में युद्ध के चलते सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में सोमवार के कारोबारी सत्र में बड़ी उठापठक देखने को मिल सकती है। वहीं, गिफ्ट निफ्टी भी इसी ओर इशारा करता है। गिफ्ट निफ्टी सुबह 134.50 अंक या 0.60 प्रतिशत गिरावट के साथ 22,452.50 अंक पर बना हुआ है। ऐसे में कई शेयरों में आज ऐक्शन देखने को मिल सकता है। 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की ओर से शुक्रवार के कारोबारी सत्र के बाद चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए गए थे। कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 9.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और 12,502 करोड़ का मुनाफा हुआ है। समान अवधि में बीते वर्ष ये मुनाफा 11,435 करोड़ था। चौथी तिमाही में कंपनी ने 61,237 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया गया था। 

डिक्सन टेक्नोलॉजी 

डिक्सन टेक्नोलॉजी  की ऑपरेशन से आय वित्त वर्ष 2023-24 में बढ़कर 18,000 करोड़ रुपये हो गई है। इसमें सालाना आधार पर 50 प्रतिशत की बढ़त देखी गई है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की आय सालाना आधार पर 14 प्रतिशत बढ़कर 12,192 करोड़ रुपये हो गई थी। 

वरुण बेवरेजेज

वरुण बेवरेजेज की ओर से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मौजूद प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया गया है। ऐसे में इस शेयर में काफी एक्शन देखने को मिल सकता है। 

एचयूएल 

ग्लो एंड हैंडसम मेन्स फेयरनेस क्रीम ट्रेडमार्क के इस्तेमाल को लेकर एचयूएल और इमामी के बीच लड़ाई तेज हो सकती है। सूत्रों ने एफई को बताया कि एचयूएल ट्रेडमार्क के उपयोग पर रोक लगाने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के 9 अप्रैल के एकल-पीठ के आदेश को अगले सप्ताह की शुरुआत में चुनौती दे सकता है।

वोडाफोन आइडिया 

वोडाफोन आइडिया की ओर से एफपीओ के लिए रोड शो आज के शुरू किया जाएगा। कंपनी ने एफपीओ के जरिए 18 हजार करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। एफपीओ का प्राइस बैंड 10 रुपये से लेकर 11 रुपये तय किया गया है। शुक्रवार को शेयर 12.96 रुपये  पर बूंद हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement