Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter के कर्मचारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, कंपनी को करने पड़े सभी ऑफिस बंद

Twitter के कर्मचारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, कंपनी को करने पड़े सभी ऑफिस बंद

Twitter के सैकड़ों कर्मचारियों ने बड़े पैमाने पर इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को कंपनी की ओर से एक गूगल फॉर्म भरने को कहा गया था, जिसमें बड़े पैमाने पर विदाई संदेश लिखे गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 18, 2022 8:44 IST
ट्विटर के कर्मचारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा- India TV Paisa
Photo:REPRESENTATIONAL IMAGE ट्विटर के कर्मचारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

एलन मस्क ने जब से ट्विटर खऱीदा है, विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब खबर आई है कि सैकड़ों ट्विटर कर्मचारियों ने बड़े पैमाने पर इस्तीफा दे दिया है। द वर्ज और न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर के कर्मचारियों के पास गुरुवार दोपहर 2 बजे तक एक Google फॉर्म दिया गया था जिसमें सवाल था कि क्या वे ट्विटर में बने रहना चाहते हैं। इसपर गूगल फॉर्म पर कर्मचारियों को "हां" चुनना था, लेकिन इसके बजाय, कर्मचारियों ने विदाई संदेश पोस्ट करना शुरू कर दिए।

ट्विटर ने अपने सभी ऑफिस किए बंद

ट्विटर कर्मचारियों को पहले बताया गया था कि वे ट्विटर की "रोमांचक यात्रा" के लिए साइन ऑन कर सकते हैं या कंपनी से अलग हो सकते हैं। जैसे ही सामूहिक इस्तीफे सामने आए, टेक जर्नलिस्ट ज़ोए शिफ़र ने बताया कि ट्विटर ने अपने सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं और बैज एक्सेस को भी निलंबित कर दिया है। शिफर की रिपोर्ट कहती है कि मस्क और उनकी टीम "डरी हुई" है कि कर्मचारी कंपनी में तोड़फोड़ करने की कोशिश करेंगे। मस्क की टीम अभी भी इस काम में जुटी है कि उन्हें किन कर्मचारियों को ऑफिस में एक्सेस देने की जरूरत है। शिफर के अनुसार, ट्विटर के ऑफिस 21 नवंबर को फिर से खुलेंगे।

डेमोक्रेटिक सीनेटरों ट्विटर को लिखा लेटर
बता दें कि एलन मस्क ने करीब एक महीने पहले कंपनी को खरीदा था, जिसके बाद से ही ट्विटर में छंटनी का दौर जारी है। इसके अलावा कंपनी का न्यू ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्लान भी विनाशकारी रोलआउट बताया जा रहा है, जिसे कई बार अपडेट और बदला गया है। इस बीच, ट्विटर खतरनाक रूप से संघीय व्यापार आयोग (FTC) के पीछे चलने के करीब लग रहा है। इससे पहले, सात डेमोक्रेटिक सीनेटरों ने कंपनी को एक पत्र भेजकर इस बात की जांच करने के लिए कहा कि क्या ट्विटर ने अपने यूजर्स की गोपनीयता समझौते का उल्लंघन किया है।

ट्विटर के आधे से ज्यादा कर्मचारियों ने छोड़ा काम
ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से करीब आधे से अधिक लोगों ने इस्तीफा दे दिया है या उन्हें निकाल दिया गया है। इस बीच यह स्पष्ट नहीं है कि ऐसे दौर में रिकवर हो पाएगा या नहीं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एक कर्मचारी ने कहा, "मैं बटन नहीं दबा रहा हूं, मेरा समय ट्विटर 1.0 के साथ खत्म होता है। मैं ट्विटर 2.0 का हिस्सा नहीं बनना चाहता।”

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement