1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter Results: एलन मस्क की डील के बाद आया ट्विटर का पहला रिजल्ट, क्या खुश होगा कंपनी का नया 'सरदार'?

Twitter Results: एलन मस्क की डील के बाद आया ट्विटर का पहला रिजल्ट, क्या नंबर देख खुश होगा कंपनी का नया 'सरदार'?

सैन फ्रांसिस्को में स्थित ट्विटर ने बताया कि तिमाही में उसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 229 मिलियन हो गई है। जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 16% अधिक है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 28, 2022 18:12 IST
twitter results - India TV Paisa
Photo:FILE

twitter results 

Highlights

  • मस्क से सौदे के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के तिमाही नतीजे आ गए हैं
  • तिमाही में कंपनी ने 513 मिलियन डॉलर की कमाई की
  • कंपनी का राजस्व 16% बढ़कर 1.2 बिलियन डॉलर हो गया

Twitter Results: अरबपति कारोबारी एलन मस्क की खरीदारी के ठीक बाद ट्विटर ने अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की है। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक ट्विटर ने बीती एक तिमाही में जबर्दस्त कमाई की है। कंपनी के अनुसार जनवरी से मार्च के बीच तिमाही में कंपनी ने  513 मिलियन डॉलर की कमाई की है। 

सोशल मीडिया कंपनी ने गुरुवार को कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में मार्च तक तीन महीनों में कंपनी का राजस्व 16% बढ़कर 1.2 बिलियन डॉलर हो गया। सैन फ्रांसिस्को में स्थित ट्विटर ने बताया कि तिमाही में उसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 229 मिलियन हो गई है। जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 16% अधिक है।

मस्क के ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे की घोषणा इस सप्ताह की शुरुआत में की गई थी और इस साल के अंत तक यह सौदा पूरा होने की उम्मीद है। हालांकि नतीजों के बाद हर बार होने वाली कॉन्फ्रेंस इस बार नहीं हुई। ट्विटर ने अधिकारियों और उद्योग विश्लेषकों के साथ कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया। 

Tesla को हुआ नुकसान

ट्विटर के नतीजे पेश हो गए हैं, लेकिन उससे पहले मस्क की दूसरी कंपनी टेस्ला को डील के तुरंत बाद बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। डील के अगले ही दिन टेस्ला के शेयर भरभरा कर गिर गए। गौरतलब यह है कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए उसकी जितनी कीमत लगाई है, उसके मुकाबले टेस्ला की मार्केट वैल्यू 3 गुना तक गिर गई है। मंगलवार को टेस्ला इंक के शेयर 12 फीसदी तक टूट गए। इससे टेस्ला की बाजार वैल्यू 126 अरब डॉलर कम हो गई।

Write a comment
erussia-ukraine-news