Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ODI World Cup Final: अहमदाबाद में 5 लाख रुपये तक पहुंचा होटल रूम का किराया, आसपास के शहरों के Hotel भी हुए फुल

ODI World Cup Final: अहमदाबाद में 5 लाख रुपये तक पहुंचा होटल रूम का किराया, आसपास के शहरों के Hotel भी हुए फुल

ODI World Cup Final: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल होना है। इस कारण फैंन्स की भारी भीड़ अहमदाबाद में देखने को मिल रही है, जिस कारण होटल्स और फ्लाइट्स के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: November 19, 2023 12:43 IST
Ahmedabad - India TV Paisa
Photo:GETTY /FILE मैच के कारण अहमदाबाद में बढ़े होटल्स के किराए

क्रिकेट वर्ल्डकप फाइनल का खुमार देश में इन दिनों देशभर में छाया हुआ है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में फाइनल खेला जाना है। इससे पहले अहमदाबाद को जाने वाली फ्लाइट्स और वहां के होटल के किरायों ने आसमान छू लिया है। अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट्स का वन वे किराया 40,000 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं, 5 स्टार होटल के एक दिन का किराया करीब 5 लाख रुपये को छू गया है। 

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के सुपर लक्जरी होटल आईटीसी नर्मदा में रविवार (19 नवंबर, 2023) की रात का किराया बुकिंगडॉटकॉम पर 4,72,000 रुपये (जीएसटी को मिलाकर) पर पहुंच गया है। ये वहीं होटल है, जहां भारतीय क्रिकेट टीम ठहरी हुई है। यहां सामान्य दिनों में किराया 15,000 रुपये प्रति रूम के आसपास होता है।  इसके अलावा अहमदाबाद और उससे आसपास के ज्यादातर होटल फुल हो चुके हैं। 

अन्य होटल्स का किराया 

आईटीसी नर्मदा ही नहीं ताज के साथ अन्य 5 होटल्स के किराए भी आसमान पर हैं। अहमदाबाद के पास स्थित ताज गांधीनगर रिसॉर्ट एंड स्पा में आज के दिन किराया 90,000 रुपये प्रति रूम पर पहुंच गया है।  रिपोर्ट में लेमन ट्री होटल के अधिकारी के हवाले से बताया गया कि अहमदाबाद में आखिरी रूम 55,000 प्लस जीएसटी में सोल्ड आउट किया गया है। अहमदाबाद के नजदीकी शहर वडोदरा में सभी होटल्स फुल हो चुके हैं। वडोदरा में वेलकम होटल जिसका संचालन आईटीसी ही करती है। उसमें रविवार के लिए आखिरी बुकिंग 30,000 रुपये प्रति नाइट में हुई है।

40,000 रुपये पहुंचा गया फ्लाइट टिकट का दाम

देश के अलग-अलग शहरों से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट्स में यात्रियों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। इस कारण विमान का वन वे किराया 40,000 हजार रुपये तक पहुंच गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement