1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Zomato का Share आज फिर 11% से अधिक टूटकर 42 रुपये पर लेकिन Jefferies ने दिया 125% तेजी का टारगेट, जानिए क्यों

Zomato का Share आज फिर 11% से अधिक टूटकर 42 रुपये पर लेकिन Jefferies ने दिया 125% तेजी का टारगेट, जानिए क्यों

Zomato: जेफरीज ने शेयरों में निवेश की सलाह दी है और टारगेट प्राइस 100 रुपये तय किया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 26, 2022 14:16 IST
zomato - India TV Hindi News
Photo:FILE zomato

Zomato का शेयर मंगलवार को 11 फीसदी से अधिक टूटकर 42 रुपये पर पहुंच गया है। यह जौमैटे के शेयर का सबसे निचला स्तर है। सोमवार को भी शेयर में बड़ी गिरावट आई थी। इसके बावजूद ब्रोकरेज हाउस जेफ्रीज ने जोमैटो के शेयर के लिए 100 रुपये के टारगेट प्राइस दिया है। जेफरीज ने शेयरों में निवेश की सलाह दी है और टारगेट प्राइस 100 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि शेयर इस साल के शुरू से ही दबाव में है और इसमें करीब 70 फीसदी के गिरावट आ चुकी है। ब्रोकरेज हाउस को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कंपनी की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। अभी ब्याज दर बढ़ने और महंगाई के चलते पूरा सेक्टर ही दबाव का सामना कर रहा है। जेफरीज का मानना है कि बुल केस में शेयर का भाव 160 रुपये और बियर केस में 40 रुपये तक जा सकता है।

इसलिए आई इतनी बड़ी गिरावट

कंपनी के प्रमोटरों, शेयरधारकों, कर्मचारियों और अन्य के लिए एक साल का लॉक इन अवधि समाप्त हो गया है। इसलिए कंपनी के शेयर में इतनी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।  फूड चेन प्लेटफॉर्म की एक साल की कुल चुकता पूंजी लगभग 78 प्रतिशत है और बाजार विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे थे कि जोमैटो के शेयरों में इस सप्ताह बिकवाली का दबाव देखने को मिलेगा । Zomato  का पब्लिक इश्यू 23 जुलाई 2021 को लिस्ट हुआ था। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Zomato को क्विक कॉमर्स कंपनी Blinkit के अधिग्रहण का फायदा होगा।

शेयर टूट सकता है 40 रुपये तक

Zomato के शेयरों में बिकवाली पर बोलते हुए, अनुज गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट- रिसर्च, IIFL सिक्योरिटीज ने कहा, Zomato के शेयर 23 जुलाई 2021 को भारतीय बाजारों में लिस्ट हुआ था। प्रमोटरों, कर्मचारी और शेयरधारक के लिए एक साल का लॉक-इन समाप्त हो गया है। इसलिए कंपनी के शेयर में इतनी बड़ी गिरावट आई है। जोमैटो के शेयर 23 जुलाई 2021 को बीएसई और एनएसई पर 51 फीसदी से ज्यादा के मजबूत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। बंपर लिस्टिंग के बाद, Zomato के शेयरों ने नवंबर 2021 में 169 रुपये प्रति शेयर के Record हाई को भी छुआ था। शेयर में तेजी आने से कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1 अरब रुपय के पार कर गया था। कंपनी का शेयर 40 रुपये तक टूटकर पहुंच सकता है।

Latest Business News

Write a comment